संयम लोढ़ा के आंसू बहे, मांगी निर्दलीय चुनाव लडने की अनुमति

सबगुरु न्यूज-सिरोही। अपने साथ हुई कथित नाइंसाफी की दास्तां सुनाते सुनाते रो दिए। उनकी आंखों से आंसू बहते ही गुस्से और संवेदना में लोगों ने उनके समर्थन में अपने हाथ उठा दिए। यह नजारा निकटवर्ती सिंदरथ गांव में अपने निर्दलीय के रूप में नामांकन भरने से पहले रायशुमारी के दौरान का था।

सिरोही के पूर्व विधायक संमय लोढ़ा ने शनिवार को सिरोही विधानसभा क्षेत्र के 274 बूथों से संबंधित गांवों में स्वयं घूम-घूम कर अपने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने के संबंध में रायशुमारी की। इसी कड़ी में रविवार दोपहर को सिंदरथ खेतलाजी में भी बैठक थी।

इसी बैठक में उन्होंने बताया कि किस तरह से उन्हें हर स्थान पर केन्द्रीय और राज्य नेतृत्व ने आगामी विधानसभा चुनावों के लिए तैयारी शुरू करने का इशारा किया था। इसी कारण न तो वह टिकिट के लिए जयपुर गए और न ही दिल्ली के चक्कर काटे। बस सिरोही में लोगों के बीच रहकर उनकी समस्याओं को जाना और उन्हें दूर किया।

निकटवर्ती सिंदरथ में भावुक होकर आंसूं पोछते संयम लोढ़ा।
निकटवर्ती सिंदरथ में भावुक होकर आंसूं पोछते संयम लोढ़ा।

इसी दौरान उन्होंने कहा कि टिकिट घोषणा के दिन वह इस स्थिति में नहीं थे कि वह किसी से बात कर सकें और मिल सकें। इसी दौरान वह रो पड़े। उनकी आंखों से आंसू गिरते ही उनकी हौसला अफजाई करने के लिए सैंकड़ों हाथ उठ गए। लोगों में संवेदना और गुस्से की संयुक्त प्रतिक्रिया साफ नजर आ रही थी।

लोढ़ा ने आगे कहा कि हजारों लोगों ने उनके यहां पहुंचकर चुनाव लड़ने का अनुरोध किया। इसके बाद वह दो दिन से लोगों की राय जान रहे हैं। इसी के लिए उनके बीच में आए हैं।

बताना होगा संयम लोढ़ा का निशान हाथ नहीं

लोढ़ा ने लोगों को कहा कि सभी की अनुमति पर वह निर्दलीय के रूप में नामांकन भरेंगे। इसके बाद हर गांव और घर में यह बताना होगा कि संयम लोढ़ा का चुनाव चिन्ह हाथ का निशान नहीं है।

सोमवार को 9 बजे सिरोही में होगा एकत्रिकरण

संयम लोढ़ा द्वारा निर्दलीय के रूप में सिरोही विधानसभा से दावेदारी करने की पूरी तैयारी कर ली गई है। सिरोही और शिवगंज शहर समेत पूरी विधानसभा के हर गांव में सोमवार को सवेरे 9 बजे अहिंसा सर्किल पर एकत्रित होने को लेकर रैली और अनुरोध किया जा रहा है।

सोशल मीडिया पर लोढ़ा समर्थकों द्वारा प्रसारित संदेशों के अनुसार संयम लोढ़ा सोमवार को सिरोही शहर में रैली के रूप में आवेदन करने के लिए सिरोही कलक्ट्री पहुंचेंगे। सन्यम लोढा शाम 4 बजे प्रेस कोंफ्रेंके के माध्यम से निर्दलीय चुनाव लडने की घोषणा कर सक्ते है।