19 को सभा के बाद निर्दलीय नामांकन कर सकते हैं संयम लोढा!

पूर्व विधायक संयम लोढ़ा के समर्थकों द्वारा सवे के लिए हर मोबाइल पर भेजे जाने वाला टेक्स्ट मैसेज और ट्विटर पर भेजे गए संदेश।
पूर्व विधायक संयम लोढ़ा के समर्थकों द्वारा सवे के लिए हर मोबाइल पर भेजे जाने वाला टेक्स्ट मैसेज और ट्विटर पर भेजे गए संदेश।

सबगुरु न्यूज-सिरोही। पिछले छह महीने से कांग्रेस के चुनाव लड़ने के लिए तैयार किया गया नेटवर्क सिरोही के कांग्रेस के कद्दावर नेता संयम लोढ़ा के टिकिट नहीं मिलने पर काम आती दिख रही है। कांग्रेस हाईकमान द्वारा उनकी मेहनत और संघर्ष को दरकिनार करके उनके करीबी जीवाराम आर्य को कांग्रेस से टिकिट देने के बाद इस नेटवर्क का इस्तेमाल करते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए आमराय के लिए किया गया।

 

सर्वे अंतिम दौर में है और सूत्रों के मुताबिक समर्थन को देखते हुए सोमवार से आमसभा के बाद संयम लोढ़ा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर सकते हैं। वैसे लोढ़ा ने शनिवार को प्रेसवार्ता करने की बात भी कही थी।
-बूथ के हर घर तक नेटवर्क
सिरोही विधानसभा में कांग्रेस के टिकिट से चुनाव लड़ने के लिए पूर्व विधायक संयम लोढ़ा की तैयारी की गंभीरता को इसी से समझा जा सकता है चुनाव से एक महीने पहले तक हर बूथ के 20 लीडर और उन बूथ क्षेत्र के हर मकान में रहने वाले मतदाताओं से कम समय में व्यक्तिगत संपर्क करने की हर रणनीति तैयार है।

ऐसे में यदि संयम लोढ़ा निर्दलीय चुनाव लड़ते हैं तो उन्हें सिर्फ कांग्रेस के सिंबल की बजाय अपने नए सिम्बल की जानकारी उनके समर्थकों तक पहुंचाना होगा। यह काम हर बूथ की हर गली के उनके लिए काम करने वाले कार्यकर्ताओ द्वारा पहुंचाई जा सकती है।
-त्रिकोणीय हो जाएगा सिरोही का मुकाबला
पूर्व विधायक संयम लोढ़ा यदि निर्दलीय के रूप में सोमवार को आवेदन भर देते हैं तो सिरोही विधानसभा का चुनाव सीधे तौर पर भाजपा बनाम कांग्रेस नहीं रहेगा। यह तय है कि लोढ़ा इस मुकाबले को त्रिकोणीय बना देंगे।
-राय जुटाने के लिए जा रहे हैं एसएमएस, जो जुड़ता है व्हाट्स एप से
लोढ़ा ने स्वयं के निर्दलीय के रूप में चुनाव लड़ने के लिए मेनुअल और सोशल मीडिया दोनों का इस्तेमाल कर रहे हैं। उनके पास एकत्रित सभी मोबाइल नम्बरों पर बीआर-जनहित एड्रेस से टेक्स्ट मैसेज भेजे जा रहे हैं। इसमें शिवगंज और सिरोही ब्लाॅक अध्यक्ष हरीश राठौड़ और किशोर कुमार पुरोहित का संदेश है।

इसमें सयंम लोढ़ा और जीवाराम आर्य के संबंध में संदेश के बाद लिखा है कि हम लोढ़ा को चुनाव लड़वाएंगे। इसके बाद एक लिंक है। इस लिंक पर क्लिक करने पर एक व्हाट्स एप नम्बर 9909853347 पर हैलो का संदेश जाता है। इसके अलावा ट्विटर पर भी कांग्रेस हाईकमान तक सिरोही जिले में कांग्रेस में संयम लोढ़ा को टिकिट नहीं दिए जाने की नाराजगी के वीडियो भी चल रहे हैं।