सुल्तान अजलान शाह कप के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम घोषित

Sardar Returns In The Team As Captain, Manpreet Rested For Azlan Shah
Sardar Returns In The Team As Captain, Manpreet Rested For Azlan Shah

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया (एचआई) ने मंगलवार को 27वें सुल्तान अजलान शाह टूर्नामेंट के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। मलेशिया में तीन मार्च से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट के जरिए तीन युवा खिलाड़ी मंदीप मोर, सुमित कुमार और शिलानंद लाकड़ा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण करेंगे।

इस टूर्नामेंट में भारत और मेजबान मलेशिया के अलावा वर्ल्ड नम्बर-1 टीम आस्ट्रेलिया, वर्ल्ड नम्बर-2 अर्जेटीना, इंग्लैंड, आयरलैंड भी हिस्सा लेंगे। इसका समापन 10 मार्च को होगा।

दिग्गज खिलाड़ी सरदार सिंह इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे, वहीं अनुभवी फारवर्ड रमनदीप सिंह उप-कप्तान की जिम्मेदारी संभालेंगे।

युवा खिलाड़ियों के बारे में टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा कि न्यूजीलैंड दौरे पर भी चार युवा खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण का मौका मिला था। इसी तरह इसमें भी तीन नए खिलाड़ियों को यह मौका दिया जा रहा है। इन खिलाड़ियों के लिए सुल्तान अजलान शाह कप एक बड़ा मौका है।

सरदार सिंह के बारे में कोच ने कहा कि इस टीम में सरदार एक अहम खिलाड़ी हैं। मनप्रीत की अनुपस्थिति में उन्हें टीम की कमान संभालने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। वह एक अनुभवी खिलाड़ी हैं और इससे पहले वह दो टूर्नामेंटों में नहीं खेल पाए थे। उनके लिए यह टूर्नामेंट उनके कौशल के प्रदर्शन का एक अवसर है।

भारतीय टीम :

गोलकीपर :- सूरज कारकेरा, कृष्ण बी पाठक

डिफेंडर :- अमित रोहिदास, दिपसान तिर्के, वरुण कुमार, सुरेंद्र कुमार, निलाम संजीप, मंदीप मोर

मिडफील्डर :- एस.के. उथप्पा, सरदार सिंह (कप्तान), सुमित, नीलकंठ शर्मा, सिमरनजीत सिंह

फारवर्ड :- गुरजंत सिंह, रमनदीप सिंह (उप-कप्तान), तलविंदर सिंह, सुमित कुमार, शिलानंद लाकड़ा