सरताज मदनी का पीडीपी उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा

Sartaj Madni, Mehbooba Mufti’s Uncle Resigns As PDP Vice President

श्रीनगर। आलोचनाओं का सामना कर रहे पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के चाचा सरताज मदनी ने पद से इस्तीफा दे दिया है।

मदनी ने कहा है कि वह ‘पार्टी में एकता, मजबूती और स्थिरता’ बनाए रखने के लिए उपाध्यक्ष पद से त्यागपत्र दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि हां, मैंने पीडीपी के उपाध्यक्ष पद से अपना त्यागपत्र पार्टी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती को सौंप दिया है।

पीडीपी के स्थापना दिवस से महज पांच दिन पहले मदनी ने इस्तीफा दिया है। पार्टी का स्थापना दिवस 28 जुलाई को है और इस दिन पार्टी श्रीनगर में अपनी ताकत को दिखाने के लिए एक बड़ी रैली आयोजित करने की योजना बना रही है।

सुश्री मुफ्ती की अगुवाई में राज्य में भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन सरकार थी। भाजपा ने 19 जून को सरकार से हटने का फैसला लिया था और इसके बाद मुफ्ती ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। राज्य में 20 जून से राज्यपाल शासन लागू है।

इसके बाद से ही पीडीपी में विरोध के स्वर शुरू हो गए थे। पार्टी के कई विधायकों ने मुफ्ती का मुखर विरोध किया। पार्टी में उठ रहे असंतोष के बाद मुफ्ती ने नेताओं और कार्यकर्ताओं को शांत करने का प्रयास किया और केन्द्र की नरेंद्र मोदी सरकार को पीडीपी में तोड़फोड़ के लिए चेतावनी भी दी थी।