सत्येंद्र जैन ने वीडियो लीक मामले में अवमानना ​​याचिका वापस ली

नई दिल्ली। धन शोधन मामले में तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता सत्येंद्र जैन ने जेल के सीसीटीवी वीडियो लीक मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में दायर याचिका वापस ले ली है जिसमें प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के खिलाफ अवमानना कार्रवाई का अनुरोध किया गया है।

जैन के अधिवक्ता ने विशेष न्यायाधीश विकास ढल से कहा कि तिहाड़ जेल की सीसीटीवी फुटेज मीडिया को लीक होने के मामले में दायर याचिका वापस लेना चाहते है। इसके बाद अदालत ने उन्हें याचिका वापस लेने की अनुमति दे दी। उन्होंने कहा कि वह इस मामले में राहत के लिए उचित मंच पर जाएंगे।

अदालत ने कहा कि आरोपी सत्येंद्र कुमार जैन की मेडिकल स्थिति के संबंध में आदेश दिनांक 22 और 23 नवंबर के अनुपालन में रिपोर्ट तिहाड़ जेल नई दिल्ली से अदालत की ईमेल से मिली है। आवेदक के वकील का अनुरोध पर कल इसे मुख्य मामले के साथ पेश किया जाएगा।

उन्होंने तिहाड़ जेल अधीक्षक से आरोपी सत्येंद्र कुमार जैन को कल वर्चुअल माध्यम से पेश करने का निर्देश दिए। विशेष अदालत ने 26 नवंबर को सत्येंद्र जैन की उस अर्जी को खारिज कर दिया जिसमें तिहाड़ जेल में उन्हें उनकी धार्मिक आस्था के अनुसार खाद्य सामग्री मुहैया कराने का निर्देश देने की मांग की गई थी।