सौरभ चौधरी ने तोड़ा अपना ही विश्व रिकार्ड, अभिषेक कोटा स्थान से चूके

Saurabh Chaudhary broke his own world record, Abhishek quota from Kota
Saurabh Chaudhary broke his own world record, Abhishek quota from Kota

नयी दिल्ली । एशियाई खेलों के चैंपियन भारत के सौरभ चौधरी ने कोरिया के चांगवाेन में चल रही 52वीं आईएसएसएफ विश्व निशानेबाज़ी चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने ही जूनियर विश्व रिकार्ड को तोड़ दिया लेकिन अभिषेक वर्मा 2020 के टोक्यो ओलंपिक के लिए कोटा स्थान हासिल करने से चूक गए।

चैंपियनशिप की 10 मीटर एयर पिस्टल जूनियर स्पर्धा में 16 साल के सौरभ ने 581 के स्कोर के साथ गज़ब का निशाना लगाकर तीसरा स्थान हासिल कर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। इसके बाद सौरभ ने फाइनल में 245.5 के स्कोर के साथ स्वर्ण पदक जीत इस स्पर्धा का जूनियर विश्व रिकार्ड तोड़ दिया। सौरभ ने 243.7 स्कोर का अपना ही विश्व रिकार्ड तोड़ा जो उन्होंने पिछले वर्ष जून में जूनियर विश्व कप में बनाया था।

इस स्पर्धा का रजत पदक कोरिया के निशानेबाज़ लिम होजिन ने जीता। होजिन ने 243.1 का स्कोर किया। हाल में 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा में जूनियर विश्व चैंपियन बने अर्जुन सिंह चीमा ने 218.0 के स्कोर के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया। वहीं पुरुषों की 10 मीटर पिस्टल सीनियर स्पर्धा में अभिषेक वर्मा ने क्वालिफिकेशन में 583 का स्कोर किया और वह तीसरे स्थान पर रहकर फाइनल में पहुंचे, लेकिन फाइनल में वह 118 के स्कोर के साथ आठवें स्थान पर रहे। अपने इस प्रदर्शन से अभिषेक टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने का मौका गंवा बैठे।