रिषभ पंत में श्रेष्ठ बनने की क्षमता: गांगुली

Saurav Ganguly says Rishabh Pant's ability to become superior
Saurav Ganguly says Rishabh Pant’s ability to become superior

कोलकाता । पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली ने भारत की आस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज़ जीत की प्रशंसा की है और युवा विकेटकीपर रिषभ पंत के भविष्य में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की उम्मीद व्यक्त की है।

पंत ने अगस्त में इंग्लैंड दौरे में पदार्पण किया था और उसके बाद से नौ मैचों में दो शतक बना चुके हैं। वह आस्ट्रेलिया में चार टेस्टों की सीरीज़ में भी चेतेश्वर पुजारा(521 रन) के बाद 350 रन बनाकर दूसरे सर्वाेच्च स्कोरर रहे। सिडनी में उन्होंने ड्रॉ आखिरी मैच में नाबाद 159 रन बनाये थे।

21 साल के पंत ने बल्ले से ही प्रभावित नहीं किया बल्कि इस सीरीज़ में विकेट के पीछे अपनी विकेटकीपिंग से भी रिकार्ड प्रदर्शन किया और 20 कैच लपककर किसी टेस्ट सीरीज़ में सर्वाधिक कैच लेने का रिकार्ड तोड़ दिया। गांगुली ने पंत के प्रदर्शन की तारीफ करते हुये कहा,“मुझे यकीन है कि भविष्य में पंत जबरदस्त खिलाड़ी बनेंगे। उन्होंने मौजूदा सीरीज़ में कमाल किया और भविष्य में भी वह चमकेंगे।”

भारतीय की आस्ट्रेलियाई धरती पर पहली टेस्ट सीरीज़ जीत में पंत का योगदान भी अहम रहा। पूर्व कप्तान ने कहा,“ यह शानदार जीत रही। चेतेश्वर पुजारा और जसप्रीत बुमराह ने असाधारण क्रिकेट खेला। उन्होंने मैच में 400 से 600 तक रन बनाये जो अहम रहा। बुमराह और पुजारा ने तो कमाल कर दिया।” भारत और आस्ट्रेलिया अब तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में खेलेंगे जिसका पहला मैच 12 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा।