रणछोड़ के साथ ईनाम की बात करने गए लोगों पर राजकार्य में बाधा और sc-st एक्ट में मामला दर्ज

sirohi police beating supporters of ranchhod dewasi in sirohi

सबगुरु न्यूज़-सिरोही। गणतंत्र दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम में ईनाम नहीं मिलने पर adm आवास पर गए रणछोड़ के सहयोगियों के खिलाफ पुलिस ने राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज किया है।

सिरोही कोतवाली थानाधिकारी आनंद कुमार ने बताया कि उस दिन adm आवास से रणछोड़ और उसके साथियों को शांति भंग में गिरफ्तार करके लाये थे। बाद में एडीएम के चालक रामलाल की रिपोर्ट पर इन लोगों के खिलाफ राजकार्य में बाधा और एससी-एसटी एक्ट में प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

-प्रशासनिक कम राजनीतिक ज्यादा

रणछोड़ को सम्मानित नही किये जाने का मामला इस कदर तूल पकड़ा है कि इस मामले ने रेबारी समाज के ही एक नेता के राजनीतिक भविषय पर सवालिया निशान लगा दिया है। समाज में ये चर्चा है कि रणछोड़ की पैरवी करने गए राकेश रेबारी कांग्रेस के नेता हैं। पूर्व में जिला परिषद सदस्य भी रह चुके हैं। ऐसे में इस प्रकरण में जिले और रेबारी समाज में ये संदेश गया कि उनकी ही जाति के भाजपा के नेता उनको सम्मान नही दिलवा पाए। चर्चा ए आम ये है कि अपना राजनीतिक भविष्य बचाने के लिए राकेश रेबारी के साथ समाज के युवाओं को भी पीसने से नहीं चूक रहे हैं। इससे पहले सिरोही शहर में गंदे पानी के वितरण को लेकर सिरोही भाजपा मंडल अध्यक्ष के खिलाफ दर्ज राजकार्य में बाधा के प्रकरण में भी भाजपा की अंदरूनी खींचातानी को प्रमुख कारण माना जा रहा था। सामाजिक सूत्रों के अनुसार य भाजपा के दो प्रमुख नेता आज पुलिस के आला अधिकारी से मिले थे, लेकिन इनकी चर्चा का केंद्र 26 जनवरी वाली एफ आई आर की बजाय जावाल प्रकरण के बाद कथित रूप से दर्ज हुई एफ आई आर ज्यादा रही।

पढ़िए क्या हुआ था। 26 जनवरी को रणछोड़ के साथ…

सिरोही में सम्मान हुआ अपमानित, एसीबी के आरोपित सम्मानित, जान बचाने वाले को थप्पड-धक्के