सागर में स्कूल बस हादसे का शिकार, एक की मौत, कई छात्र गंभीर घायल

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

सागर। मध्यप्रदेश के सागर जिले में छात्रों से खचाखच भरी एक स्कूल बस आज सुबह हादसे का शिकार हो गई। बस में राहतगढ़ के कई निजी स्कूलों के लगभग 40 से 50 बच्चे बस में मौजूद थे। बस सड़क छोड़कर खेत में जाकर पलट गई।

शुरुआती जानकारी के अनुसार राहतगढ़ विकासखंड में हुए इस हादसे में एक छात्र की मौत हो गई तथा कई छात्र गंभीर रूप से घायल हैं। सूचना मिलने पर हादसे के स्थल पर पहुंचे कलक्टर दीपक आर्य समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने बच्चों को बस से निकाल कर जिला चिकित्सालय भिजवाया।

राहतगढ़ पुलिस सूत्रों ने बताया कि विकासखंड के एक निजी स्कूल की बस राहतगढ़-खुरई रोड पर ग्राम चंद्राकर के पास अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घायल बच्चों को बस से निकाल कर राहतगढ़ स्वास्थ्य केंद्र और जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

बस में सवार बच्चों को कहना है कि ड्राइवर हाथों से स्टेयरिंग छोड़ मोबाइल चला रहा था, इसी वजह से बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे के बाद बच्‍चों में चीख-पुकार मच गई। आसपास के लोग तुरंत मदद को पहुंचे और बस से बच्‍चों को निकाला। हादसे में कक्षा 10वीं के छात्र शैलेंद्र कुर्मी की मौत हो गई। घायलों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राहतगढ़ लाया गया। जहां उनका उपचार चल रहा है।

यह स्कूल बस राहतगढ़ क्षेत्र के बटयावदा, चंद्रपुर, झिला गढ़ाघाट, रमपुरा, पचमा सहित आठ से दस गांवों के बच्चों को राहतगढ़ लाती है। यह बच्चे राहतगढ़ के स्कालर इंटरनेशनल, सेंट थामस, लक्ष्य सहित अन्य स्कूलों में पढ़ते हैं। मंगलवार को भी सुबह यह बस ग्रामीण क्षेत्र से करीब पचास से साठ बच्चे लेकर आ रही थी, तभी यह राहतगढ़ व चंद्रापुर के बीच पलट गई।