इटावा में सिक्योरिटी गार्ड की गला दबाकर हत्या

इटावा , 18 नवम्बर :- उत्तर प्रदेश में इटावा के वैदपुरा इलाके में बिजली के टावर बनाने के स्टोर पर तैनात एक निजी सुरक्षा कर्मी की गला घोंट कर हत्या कर दी गई। पुलिस अधीक्षक ने सोमवार को बताया कि छिमारा गांव में स्थित गोदाम में कार्यरत सिक्योरिटी गार्ड राम लखन (45) का शव स्टाेर से 50 मीटर की दूरी पर पड़ा मिला। तड़के शौच गये ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को दी।

उन्होने बताया कि मृतक भरथना क्षेत्र के नगला मुलु का निवासी था। वह सीआरपीएफ का जवान रह चुका है। हत्यारों ने बीती रात्रि में उसके मुंह में कपड़ा ठूंस कर,गले में फंदा लगाकर,हाथ पैर बांधकर हत्या कर दी। मृतक के भाई सियाराम ने हत्या का मुकदमा अज्ञात हत्यारो के खिलाफ दर्ज कराया है ।

 त्रिपाठी ने बताया कि हत्या की वजह साफ नहीं हो सकी है। प्रथम दृष्टया यह मामला जमीनी रंजिश का प्रतीत होता है। बताया जा रहा है कि भर्थना मे रामलखन के परिवार मे 18 बीघा जमीन है जिसमे रामलखन चार बीघा का हिस्सेदार है । उसने अपनी जमीन बटाई पर दे रखी है । इस खेत पर धान की पैदावार हुई है।

रामलखन ने जिस आढती के यहॉ धान बेचने के लिए कहा था उसके यहॉ पर धान बेचने के बजाय किसी ओर के यहॉ पर धान को बेच देने को लेकर रामलखन की करीब दो घंटे के आसपास किसी से मोबाइल फोन पर लंबी गर्मागर्म बहस हुई जिसके कारण रामलखन काफी परेशान था।पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है।