Ashes Series – LORD’S TEST: ड्रॉ हुआ ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट

second lords test draw ends between australia and england of ashes series 2019second lords test draw ends between australia and england of ashes series 2019

स्पोर्ट्स डेस्क। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज का दूसरा रोमांचक मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ । अंतिम और पांचवें दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में छह विकेट के नुकसान पर 154 का स्कोर बनाकर मैच को ड्रॉ कराने में कामयाब हुई। ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड और मार्नुस लाबुछाने ने दूसरी पारी में जबरदस्त पारी खेलकर टीम को मैच हारने से बचाया। दोनों ने क्रमश: 59 और 42 रन की पारी खेली। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।

इससे पहले आपको बता दें, टीम के सलामी बल्लेबाजी डेविड वॉर्नर का दूसरी पारी में भी खराब फॉर्म जारी रहा। वह दूसरी पारी में सिर्फ 5 रन बनाकर फिर से जोफ्रा आर्चर का शिकार बने। इंग्लैंड ने पहली पारी में 258 रन बनाये थे। जिसके जवाब में 250 रन ही बना पाई। वहीं दूसरी पारी में इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स के नाबाद 115 रन की पारी के बदौलत 258 रन पारी घोषित की। उन्होंने विकेटकीपर जानी बेयरस्टा के साथ छठे विकेट के लिए 97 रन की अटूट साझेदारी की। लेकिन ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में मैच ड्रा कराने में कामयाब हुआ।

लाहबुशेन बने पहले वैकल्पिक खिलाड़ी
स्टीव स्मिथ के चोटिल होने के बाद मैच रैफरी रंजन मदुगले से अनुमति मिलते ही शनिवार को 12वें खिलाड़ी के रूप में क्षेत्ररक्षण करने वाले लाहबुशेन को खेलने का मौका मिला। इसी के साथ टेस्ट इतिहास के पहले वैकल्पिक खिलाड़ी बन गये। स्मिथ जब 80 रन बनाकर खेल रहे थे तब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज आर्चर की 92.3 मील प्रति घंटे की रफ्तार से की गयी गेंद उनके गर्दन और सिर के बीच वाले हिस्से में लगी। स्मिथ मैदान पर ढ़ेर हो गए। इसके बाद उन्होंने रिटायर्ड हर्ट होने का फैसला किया। स्मिथ 46 मिनट तक मैदान से बाहर रहने के बाद पीटर सिडल के आउट होने पर फिर से क्रीज पर उतरे लेकिन जब वह 92 रन बनाकर आउट हो गए।