गुजराती सावन के दूसरे सोमवार को शिवालयों में भीड़

अहमदाबाद। गुजराती सावन के दूसरे सोमवार को राज्य में सभी शिवालयों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली। शिवालय हर-हर महादेव और ओम नम: शिवाय के नाद से गूंजने लगे।

राज्य के उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल ने परिवार के साथ आज सावन के दूसरे सोमवार पर गिर सोमनाथ जिले के प्रभास पाटन में समुद्र के किनारे स्थित सोमनाथ मंदिर में सोमेश्वर महादेव के दर्शन किए।

हजारों लोगों ने मंगला आरती तथा सोमेश्वर महादेव का अभिषेक और विशेष पूजा की। इस अवसर पर भगवान शिव के 12 ज्योर्तिलिंगों में से इस प्रथम शिवलिंग का मनोहारी शृंगार भी किया गया।

अहमदाबाद में स्वामीनारायण मदिरों में भी भक्तों ने भगवान के फल-फूलों से सजे हिंडोला (झूला) दर्शन किए। सभी शिवालयों में भक्तों ने जलाभिषेक और पूजन किया।

सारंगपुर में कर्ण मुक्तेश्वर महादेव, रायपुर में चकलेश्वर महादेव, रखियाल में चकुडिया महादेव, नाराणपुरा के कामेश्वर महादेव मंदिर तथा घाटलोडिया के नीलकंठ मंदिर और अन्य मंदिरों में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने दर्शन किए।

कच्छ, जूनागढ़, जामनगर, राजकोट, महेसाणा, पाटन, वडोदरा, सूरत समेत सभी स्थानों पर शिवालयों में आज भारी भीड़ देखी गयी तथा मंदिरों को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया। पूरे सावन महीने में शिवालयों में आराधना के लिए शिव भक्तों का तांता लगा रहेगा।