छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 15 नक्सली ढेर, दो अरेस्ट

security forces kill 15 Naxals  in an encounter at sykuma in Chhattisgarh
security forces kill 15 Naxals in an encounter at sykuma in Chhattisgarh

सुकमा। छत्तीसगढ़ के घुर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में सोमवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 15 नक्सली मारे गए जबकि एक महिला नक्सली समेत दो नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक(नक्सल आपरेशन) डीएम अवस्थी ने रायपुर में तथा बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानन्द ने जगदलपुर में अलग अलग प्रेस कान्फ्रेन्स में कहा कि अभी भी इस इलाके में नक्सलियों के साथ सुरक्षा बलों के दूसरे ग्रुप के साथ मुठभेड़ जारी है।

उऩ्होंने बताया कि कल से सर्चिग पर निकले सुरक्षा बलों ने कोन्टा से गोलापल्ली के बीच नलका टाउन में तीन नक्सल समूहों के कैम्प पर जब धावा बोला तो दूसरी ओर से जवाबी फायरिंग हुई।

उन्होने बताया कि दोनों तरफ से लगभग एक घंटे फायरिंग हुई जिसके बाद नक्सली भाग गए।सुरक्षा बलों ने बाद में मुठभेड़ स्थल पर 15 नक्सलियों के शव बरामद किया है।

सुरक्षा बलों ने मौके से एक शातिर पांच लाख के इनामी नक्सली देवा को तथा मुठभेड़ में घायल एक महिला नक्सली को गिरफ्तार किया गया है। नक्सलियों के शहीदी सप्ताह के दौरान सुरक्षा बलों की इस बड़ी कार्रवाई में चार आईईडी तथा 16 हथियार भी बरामद किए गए हैं।