धोनी की तुफानी पारी पर सहवाग ने किया मजेदार ट्वीट

Sehwag tweeted on Dhoni's great innings
Sehwag tweeted on Dhoni’s great innings

सबगुरु न्यूज़, नई दिल्ली : वनडे सीरीज में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद अब टीम और दक्षिण अफ्रीका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज चल रही है।
पहले मैच में जहां टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रिका को 28 रनों से हराया वहीं दूसरे मैच दक्षिण अफ्रिका ने शानदार वापसी करते हुए टीम इंडिया को 6 विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। भले ही टीम इंडिया दूसरे मैच को हार गई हो लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने इस मैच में 28 गेंदों पर 52 रनों की तुफानी पारी खेल दर्शको का खूब मनोरंजन किया।

रोहित, धवन, कोहली और रैना के आउट होने के बाद मनीष पांडे और धोनी की साझेदारी से ही टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 189 रनों का लक्ष्य दिया। इस मैच में धोनी ने कमाल का प्रदर्शन किया, माही ने 28 गेंदों पर 52 रनों की शानदार हॉफ सेंचुरी लगाई।

माही की इस पारी को देख कर भारतीय टीम के पूर्व ओपनर सहवाग ने ट्वीट कर धोनी की पारी की तारिफ की। सहवाग ने ट्वीट कर कहा – अंतिम 4 ओवर 55 रन, हथियार चलाना नहीं भूले। एक खास खिलाड़ी की तरफ से एक खास पारी, महेन्द्र सिंह धोनी। पांडे ने अच्छा ऐफर्ट किया। गेंदबाजों को मेरी शुभकामनाएं कि वे 188 रनों का लक्ष्य बचा सके। हालांकि गेंदबाज इस स्कोर को बचा ना सके और टीम इंडिया मैच हार गई।

लेकिन इस पारी के दौरान धोनी के नाम एक रिकॉर्ड जुड़ गया। धोनी ने टी-20 मैच के आखिरी दो ओवरों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली रैंकिंग में दूसरे नंबर पर आ गए हैं। उन्होंने आखिरी दो ओवरों में 9 गेंदें खेली जिसमें उन्होंने 28 रन बनाए। इस रैंकिंग में अभी भी पहले स्थान पर भारतीय टीम के ताबड़तोड़ बल्लेबाज युवराज सिंह हैं, उन्होंने 10 गेंद पर 44 रन ठोके थे।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो