चोरी के लिए वृद्धा की गला रेत कर हत्या, एक हिरासत में, अब राजनीतिक दबाव

Murder, sirohi crime, sirohi police
BArloot police reaches for investigation at crime spot in jhadholi veer in sirohi

सबगुरु न्यूज-सिरोही। सिरोही जिले के बरलूट थाना क्षेत्र में शुक्रवार को वीर झाड़ोली गांव में गुरुवार रात को कुछ लोगों ने चोरी की नीयत से एक वृद्धा की घर में घुसकर हत्या कर दी और कीमती सामान उठा ले गए।

इस मामले में पुलिस ने एक युवक को हिरासत में भी लिया है। लेकिन पुलिस सूत्रों के अनुसार इसे गिरफ़्तार नहीं करने के लिए राजनीतिक दबाव भी हावी होने लगा है।

बरलूट थानाधिकारी बाबूलाल राणा ने बताया कि लाडूदेवी देवसी (70) अपने दस-दस साल के दो पोतों के साथ गांव में रहती थी। उसके चार पुत्र हैं, चारों ही अन्य राज्यों में रोजगार के लिए गए हुए हैं। वह यहां अपने दोनों पोतों की पढ़ाई करवाती थी और अकेली रहती थी।

गुरुवार रात को कुछ अज्ञात युवक उनके घर में घुसे और तेज धार के हथियार से वृद्धा का गला रेत दिया। उसके घर से कीमती सामान चुराकर ले गए। सूचना मिलते ही पुलिस गांव में पहुंची। एएसपी पन्नालाल मीणा, डीएसपी भवानी सिंह भी घटना स्थल पहुंचे।

पूर्व विधायक संयम लोढा भी सूचना मिलने पर वहां पहुंचे। लोढा ने मौके पर गृहमंत्री के पीए से फोन और बात की। इस प्रकरण में डॉग सकवायड और एफएसएल टीम भेजने की मांग की। एसएचओ ने बताया कि एफएसएल टीम ने पहुंचकर सुबूत जुटा लिए हैं।

बस से जालोर जा रहे युवक को हिरासत में लिया

पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने बताया कि इस प्रकरण में एक युवक को हिरासत में लिया गया है। प्रारंभिक जानकारी में ये सामने आया है कि मामले में दो लोग शामिल थे। उन्होंने बताया कि इस घटना से में संलिप्त संदिग्ध युवक बस से जालोर जा रहा है। उन्होंने जालोर एसपी से बात करके उस युवक को बस से उतरकर डिटेन करवाया।

सूत्रों के अनुसार इस युवक के हिरासत में आते ही इस प्रकरण में राजनीतिक दबाव आने लगा। पुलिस ने इस युवक को शाम तक गिरफ्तार नहीं बताया। वहीं एविडेन्स के लिए जिले से बाहर गए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि उन्होंने हिरासत में लिए गए युवक को गिरफ्तारी दिखाने के निर्देश दिए हैं।

विभागीय सूत्रों के अनुसार इस प्रकरण में दो युवकों के शामिल होने की जानकारी सामने आई है। एक युवक की बहन उसी गांव में रहती थी और वह उससे मिलने आता था। वहीं दूसरा युवक करौली जिले का बताया जा रहा है। पुलिस के वास दूसरे युवक की भी जानकारी आ चुकी है। उसके सभी रेकॉर्ड खंगाले जा रहे हैं।