इमरान खान को झटका, नवाज की पार्टी में शामिल हुए कादिर बख्श कलमाती

कराची। पाकिस्तान की सत्तारूढ़ पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए-इंसाफ से हाल ही में इस्तीफा देने वाले वरिष्ठ नेता कादिर बख्श कलमाती ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) का दामन थाम लिया है।

एआरवाई न्यूज चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक कादिर कराची के मालिर जिला में आयोजित एक सार्वजनिक सभा के दौरान नवाज शरीफ की पार्टी में शामिल हुए। इस जनसभा में पीएमएल-एन के महासचिव अहसान इकबाल, पार्टी के सिंध के महासचिव मिफ्ता इस्माइल, एमएनए खील दास खोइस्तानी और पार्टी के अन्य नेता उपस्थित थे।

पाकिस्तानी अखबार द न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक कादिर ग्रामीण कराची क्षेत्र के एक प्रभावशाली राजनीतिक व्यक्ति है। इस दौरान इकबाल ने कहा कि पीएमएलएन प्रमुख नवाज शरीफ का ‘वोट को सम्मान दें’ अभियान देश का सबसे लोकप्रिय नारा बन गया है और चारों प्रांतों में गूंज रहा है। उन्होंने कहा कि अगर किसी समाज में व्यक्तियों की गरिमा को बहाल करना है, तो वहां वोट को सम्मान किया जाना चाहिए।

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक इकबाल ने कहा कि पीएमएलएन ने पूर्व में सिंध प्रांत में, विशेष रूप से कराची में बड़ी परियोजनाएं शुरू की थी और भविष्य में भी ऐसा ही करेगी। उन्होंने कहा कि भविष्य में समुद्र के पानी के खारेपन को समाप्त कर में कराची में पानी की कमी को दूर किया जाएगा।