घुटने में चोट के कारण मिशेल सेंटनर IPL से बाहर

Sentiner out of IPL due to knee injury
Sentiner out of IPL due to knee injury

SABGURU NEWS | वेलिंगटन न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर मिशेल सेंटनर के घुटने में चोट है जिसके लिये वह इसी माह सर्जरी कराएंगे, ऐसे में वह न सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज़ से बाहर रहेंगे बल्कि अगले महीने से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग(आईपीएल) में भी उनकी अनुपस्थिति तय है।

न्यूजीलैंड टीम ने बुधवार को बताया कि सेंटनर को घुटने की सर्जरी के बाद करीब नौ महीने तक क्रिकेट से दूर रहना होगा। ऐसे में वह आगामी टेस्ट सीरीज़ में नहीं खेलेंगे।

सेंटनर को इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज़ के दौरान खेलने में परेशानी के बाद उनका स्कैन कराया गया था जिसमें उनकी हड्डी में गड़बड़ी का पता चला है। लगातार खेलने के कारण उनकी चोट अब गंभीर हो गयी है और उन्हें सर्जरी की तुरंत जरूरत है।

न्यूजीलैंड के कोच माइक हैसन ने कहा“हम सभी को मिशेल के लिये काफी दुख है। वह ड्रैसिंग रूम में काफी लोकप्रिय हैं और सभी उनका सम्मान करते हैं। वह सभी तीनों प्रारूपों में टीम के मुख्य खिलाड़ी हैं और टेस्ट सीरीज़ में हमें उनकी कमी खलेेगी।”

टीम के कोच गैविन लार्सन ने कहा“ मिशेल के लिये उनका इलाज कराना अभी ज्यादा जरूरी है और हमें यकीन है कि अगले 18 महीनों में अहम टूर्नामेंटों के लिये वह टीम में वापसी कर लेंगे।” सेंटनर की जगह लेग स्पिनर टॉड एस्ले को 22 मार्च से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज़ के लिये टीम में शामिल किया गया है।

चोट के कारण सेंटनर का आगामी आईपीएल ट्वंटी 20 लीग से बाहर रहना भी तय है। वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी हैं। इसके अलावा वह डर्बीशायर के लिये पहले काउंटी सत्र में भी नहीं खेल सकेंगे।