AAP को झटका, गृह मंत्रालय ने दिल्ली के मंत्रियों के नौ सलाहकार हटाए

setback for arvind kejriwal, nine advisers to delhi ministers removed on union Home Ministry

नई दिल्ली। गृह मंत्रालय की सिफारिश के बाद दिल्ली में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत अन्य मंत्रियों के लिए नियुक्त नौ सलाहकारों को उनके पद से हटा दिया गया है।

दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से आज उप सचिव प्रोमिला मित्रा की ओर से जारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गई है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि इन नियुक्तियों के लिए पहले से स्वीकृति नहीं ली गई है। इस निर्णय के बाद आने वाले दिनों में एक बार फिर दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच तनाव बढ़ने के आसार उत्पन्न हो गए हैं।

गृह मंत्रालय ने नियुक्तियों को रद्द करते हुए कहा है कि इसकी इजाजत नहीं ली गई। पत्र में लिखा गया है कि मुख्यमंत्री और मंत्रियों को सलहाकार रखने के लिए कोई इजाजत नहीं दी गई है।

जिन सलाहकारों को हटाया गया है उनमें सिसोदिया की सलाहकार अतिशी मरलेना हैं। सिसोदिया के पास वित्त मंत्रालय भी है और वित्त मंत्री के सलाहकार के रुप में राघव चड्ढा की नियुक्ति को भी रद्द कर दिया गया है।

इसके अलावा कानून मंत्री के सलाहकार अमरदीप तिवारी, ऊर्जा, स्वास्थ्य मंत्री के प्रशांत सक्सेना, समीर मल्होत्रा, रजत तिवारी । राम कुमार झा, ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) दिनकर अदीव और अरुणोदय प्रकाश शामिल हैं।