भाजपा के सेवा ही संगठन अभियान के तहत सिरोही में स्वैच्छिक रक्तदान

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

सिरोही। कोरोना संक्रमित मरीजों के उपचाररत मरीजों के लिए खून की मांग निरंतर बढ रही है, उधर ब्लड बैंकों में खून की आवक कम हो गई। ऐसे में भाजपा के सेवा ही संगठन अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ताओं, समर्थकों ने सोमवार को राजकीय चिकित्सालय सिरोही में शिविर लगाकर स्वैच्छिक रक्तदान किया।

भाजपा नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल ने बताया कि सख्त लॉकडाउन के बावजूद कोरोना का भय आमजन में बना हुआ है। कोरोना पीडितों के दर्द निवारण में सहभागी बनते हुए सेवा ही संगठन की मुहिम के तहत बीते कई दिनों से भाजपा कार्यकर्ता विभिन्न सेवा प्रकल्पों व आपातकाल में रक्त की व्यवस्था करवा रहे हैं।

रक्तदान के मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष नारायण पुरोहित ने कहा कि इन दिनों हॉस्पिटल में मरीजों की तादाद बढ़ने के साथ मरीज को रक्त की आवश्यकता हो रही है। ब्लड बैंक में रक्त की कमी के चलते रोगी के परिजनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

ग्रामीण क्षेत्रों से आने वाले मरीजों के परिजनों के लिए रक्त की व्यवस्था कर पाना यह चुनौती से कम नहीं है। इन गंभीर परिस्थितियों में स्थानीय संगठन के कार्यकर्ताओं ने आगे आकर जनहितार्थ अपना स्वैच्छिक रक्तदान किया है।

पार्टी के जिला महामंत्री योगेंद्र गोयल ने कहा कि महामारी में अपने आसपास के युवाओं को प्रेरित करें और मानवता का परिचय दें। नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल ने बताया कि मेडिकल गाइडलाइन के अनुसार कोविड-वेक्सीन लगवाने के बाद युवा चाहकर भी करीब 28 दिन तथा इसी प्रकार इन दिनों पॉजिटिव आए नागरिक भी निर्धारित दिनों से पहले रक्तदान नहीं कर सकते हैं इसलिए ब्लड बैंकों में खून की कमी आ रही है।

रक्तदान करने वाले कार्यकर्ताओं को कोविड-19 हेल्पलाइन के जिला संयोजक नितिन रावल की ओर से जूस पिलाकर धन्यवाद ज्ञापित किया गया। इस मौके पर मीडिया जिला संयोजक चिराग रावल, नगर महामंत्री जब्बरसिंह चौहान, मन की बात के मांगूसिंह बावली, उपाध्यक्ष प्रकाश पटेल, रक्त डोनर प्रेरक सिद्धार्थ देवासी, आईटी सेल के विनोद रावल, हार्दिक देवासी, हितेश ओझा,बाबूसिंह, इंदरसिंह मकवाना, इमरान खान आदि बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

आयोजन के दौरान पूर्व जिलाध्यक्ष लुंबाराम चौधरी, चेयरमैन सूरत म्युनिसिपल कॉरपोरेशन दिनेश पुरोहित, भाजयुमो जिलाध्यक्ष हेमंत पुरोहित, मंडल अध्यक्ष नारायणसिंह, छगनलाल घाची आदि ने भी शिविर में पहुंचकर आयोजन को सराहनीय बताया।

वेक्सीन से पहले युवाओं को रक्तदान की अपील

भाजपा नगर अध्यक्ष लोकेश खंडेलवाल ने संकट की इस घड़ी में सामाजिक कार्यकर्ताओं, समाजसेवी, सामाजिक संगठनों और राजनीतिक कार्यकर्ताओं को रक्तदान के लिए आगे आने तथा वेक्सीन लगवाने से पहले रक्तदान करने की अपील की। उन्होंने कहा कि इस महामारी में रक्त की जरूरत को देखते हुए रक्तदान अवश्य करें, जिससे किसी जरूरतमंद को जीवनदान मिल सके।

स्वस्थ निरोगी बूथ, मेरा बूथ कोरोना मुक्त बूथ

भाजपा के प्रदेश संगठन की थीम सेवा ही संगठन के मार्फत इन दिनों इस महामारी में जागरूकता अभियान भी चलाया जा रहा है। बताया कि इसमें कोई शक नहीं है कि थैलेसीमिया, किडनी, कैंसर, एनीमिया आदि गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों की जान भी खून के अभाव में जा सकती है, इसलिए खून देने के लिए सभी को हमेशा तत्पर रहना चाहिए। कहा कि शादी से पूर्व वर व कन्या के ब्लड ग्रुप और उनके रक्त की जांच भी की जाए तो स्वस्थ भारत का निर्माण का सपना साकार होगा।

यह भी पढें
sabguru.com/ सबगुरु अजमेर हिन्दी न्यूज
Sabguru News in English अंग्रेजी न्यूज
सबगुरु फेसबुक पेज लाइक करें, हर पल रहें अपडेट
YouTube सबगुरु न्यूज चैनल के लिए यहां क्लीक करें
Sabguru बॉलीवुड न्यूज
Sabguru अजब गजब न्यूज
Sabguru स्पोर्टस न्यूज