मुंगेर में डाक्टर के घर डकैती के मामले में नर्स समेत सात अरेस्ट

seven arrested including a nurse in case of doctor's house robbery in Munger
seven arrested including a nurse in case of doctor’s house robbery in Munger

मुंगेर। बिहार में मुंगेर जिले के जमालपुर रेल अस्पताल के अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ. राकेश कुमार सिन्हा के सरकारी क्वार्टर में हुए डकैती के मामले में पुलिस ने नर्स समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक बाबू राम ने शुक्रवार को बताया कि डाॅ. सिन्हा के क्वार्टर में 16 सितम्बर 2018 को हुई डकैती के मामले में ईस्ट कॉलोनी जमालपुर की पुलिस ने नर्स नीलम रिचर्ड और उसके छह पुरुष दोस्तों को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार युवकों के पास से डकैती में इस्तेमाल की गई देसी पिस्तौल के अलावा लूटे गए सीसीटीवी कैमरा समेत अन्य सामान बरामद किए हैं।

राम ने बताया कि पूछताछ के क्रम में नर्स का कहना है कि डाॅ. सिन्हा ने जमालपुर स्थित सरकारी रेलवे अस्पताल में नौकरी दिलाने का झांसा देकर उसका करीब दस वर्षों तक शारीरिक शोषण किया। जब डाॅक्टर ने नौकरी नहीं दीं, तो नर्स ने एक युवक से शादी रचा ली और उस युवक से एक सात माह का पुत्र भी है।

नीलम की शादी होने के बावजूद सरकारी चिकित्सक ने नीलम के पति को अपने पुराने रिश्ते की जानकारी देकर उसकी विवाहित जिन्दगी को बर्बाद कर दिया। नीलम का पति उसे छोड़कर चला गया। उन्होंने बताया कि शारीरिक शोषण की शिकार 30 वर्षीय नर्स नीलम ने बदले की भावना से अपने पुरुष दोस्तों से मिलकर चिकित्सक के क्वार्टर में डकैती की घटना को अंजाम दिया।

राम ने बताया कि यदि शारीरिक शोषण की शिकार नीलम रिचर्ड डाॅ. राकेश कुमार सिन्हा के विरुद्ध लिखित शिकायत करती है, तो मुंगेर पुलिस जमालपुर रेलवे अस्पताल के अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज कर चिकित्सक के खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी।