अपराधियों संग दावत उड़ाने वाले सात पुलिसकर्मी निलंबित

Seven cops suspended for party with criminals in sonbhadra
Seven cops suspended for party with criminals in sonbhadra

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के सात पुलिसकर्मियों को पेशी पर गए दो अपराधियों के पैसे से दावत उड़ाने के मामले में तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि सोनभद्र जिले की गुर्मा जेल में बंद कुख्यात अपराधी शक्ति सिंह और मंगल सिंह को शुक्रवार को पुलिस अभिरक्षा में चंदौली जिले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजीएम) की अदालत में पेशी के लिये भेजा गया था।

अपराधियों के साथ जिले से हेड कांस्टेबिल रामविलास यादव, कांस्टेबिल दीपक चन्द्र श्रीवास्तव, अनूप सिंह, सुभाष यादव, अनूप चन्द्र, कमलेश सिंह और वाहन चालक अशोक भारती के साथ रवाना किया गया था।

उन्होंने बताया कि पुलिस दल के सदस्यों ने पेशी पर गए दोनों आपराधियों के साथ एक होटल में भोजन किया जिसका एक वीडियो भी वायरल हो गया। वीडियो को पुलिस अधीक्षक राम प्रताप सिंह ने गंभीरता से लिया और आरोपी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया।

इस सम्बंध में एसपी राम प्रताप सिंह ने बताया कि दोनों अपराधियों को सात पुलिसकर्मियों के साथ पेशी पर भेजा गया था। चंदौली में एक होटल में अपराधियों की आवभगत की वायरल वीड़ियों पर प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर साथ में गए सभी पुलिस कर्मियों को निलंबित कर जांच का आदेश दिया गया है।