बदायूं में गेहूं लदा ट्रक चाय के खोखे पर पलटा, दो बच्चों समेत 7 की मौत

बदायूं। यूपी में बदायूं जिले के उसावां क्षेत्र में हजरतपुर-म्याऊं मार्ग पर गेहूं के बोरों से लदा ट्रक चाय के खोखे पर पलट जाने से दो बच्चों समेत सात लोगों की मृत्यु हो गई जबकि पांच घायल हो गए।

हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शोक जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख और घायलों के परिजनों को 50-50 हजार रुपए की मदद देने की घोषणा की है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने बताया कि सोमवार रात करीब नौ बजे उसावां क्षेत्र में हजरतपुर-म्याऊं मार्ग पर हंडौरा गांव के सामने स्पीड ब्रेकर के पास सामने आए जानवर को बचाने प्रयास में गेहूं के बोरों से लदे ट्रक चालक ने अचानक ब्रेक लगा दिया और सड़क किनारे रखे सोनपाल के चाय के खोखे पर लट गया।

घटना के समय वहां कांवड़ियों का जत्था सामान खरीद रहा था। उन्होंने बताया कि हादसे में चाय विक्रेता की दो नातिन समेत सात लोगों की ट्रक के नीचे दबने के कारण मृत्यु हो गई जबकि पांच लोग घायल हो गए। उन्होंनेे बताया कि मृतकों में कई कांवड़िये भी शामिल हैं।

उन्होंनेे बताया कि दुर्घटना में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह और वह खुद मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि तत्काल जेसीबी और क्रेन की मदद से ट्रक के नीचे दबे लोगों एवं शवों को निकाला गया।

मृतकों में सोनपाल की नातिन पांच वर्षीय काजल और दो वर्ष नंदिनी निवासी हड़ौरा की पहचान हो गई है। अन्य मृतकों की शिनाख्त कराई जा रही है। हादसे बाद गुस्साए लोगों ने ट्रक में आग लगाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने समय रहते लोगों को शांत कराया।