नाइजीरिया में बंदूकधारियों के हमले में सात लोगों की मौत

लागोस। पूर्वाेत्तर नाइजीरिया में बंदूकधारियों के एक समूह ने अडामावा के एक गांव पर हमला किया जिसमें सात ग्रामीणों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। स्थानीय पुलिस ने यह जानकारी दी है।

राजधानी योला में अडामावा पुलिस प्रवक्ता सुलेमान निगुरोजे मामले पर कहा कि कुछ बंदूकधारियों ने बुधवार रात स्थानीय समय करीब दो बजे नेग्गा गांव पर हमला किया और बेकसूर ग्रामीणों को गोलियों से भून दिया। जिसमें सात ग्रामीणों की मौत हो गई और इतनी ही संख्या में घायल हो गए।

निगुरोजे ने कहा एफआईआर के मुताबिक हमलावरों ने गांव पर हमला उस वक्त किया जब किसान सो रहे थे। उन्होंने कहा कि पुलिस ने हमलावरों को पकड़ने के लिए इलाके में एक विशेष दस्ता तैनात किया है, जबकि घायलों को उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया है।

नाइजीरिया में पिछले कुछ महीनों में इस तरह के कई हमले हुए है। जिसमें लोगों की मौत हो गई या फिर अपहरण किया गया।

नाइजीरिया में इमारत गिरने से 36 की मौत

नाइजीरिया के आर्थिक केंद्र लागोस में 21 मंजिला इमारत के ढहने की घटना में मरने वालों की संख्या गुरूवार को बढ़कर 36 हो गई है।

लागोस राज्य में राष्ट्रीय आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी (एनईएमए) के समन्वयक इब्राहिम फरिनलोय ने आज यहां बताया कि लागोस के इकोई इलाके में निर्माणाधीन 21 मंजिला इमारत के मलबे से बुधवार से लेकर गुरुवार सुबह तक 10 से अधिक शव निकाले गए। इस दुर्घटना में मरने वालों की संख्या 36 हो गई है। उन्होंने बताया कि इस दुर्घटना में नौ लोगों को बचाया गया है।

उन्होंने कहा कि बचाए गए लोगों में से एक महिला थी और आठ पुरुष थे। उन्होंने जानकारी दी कि सोमवार को शुरू हुआ बचाव अभियान अभी भी जारी है। इलाके में रहने वाले लोगों ने बताया कि इमारत का निर्माण एक साल से अधिक समय से चल रहा था।

लागोस प्रांत के गवर्नर बाबाजीदे सानवो-ओलू ने एक बयान में इमारत गिरने की जांच के लिए स्वतंत्र पैनल का गठन करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि टीम हादसे के हर पहलू की जांच करेगी और भविष्य में इस तरह की होने वाली घटनाओं को रोकेगी। जांच सरकार द्वारा पहले से की जा रही आंतरिक जांच का हिस्सा नहीं है।