आईइडी की घटना विस्फोट में शामिल सात नक्सली गिरफ्तार

Seven Naxalites arrested include in IED blast
Seven Naxalites arrested include in IED blast

जगदलपुर. छत्तीसगढ़ में सर्च अभियान के अंदर छत्तीसगढ़ बस्तर संभाग पुलिस ने विभिन्न अफ़राधो में शामिल सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।सात नक्सलियों के की पहचान निलैया मट्टी, मट्टी कांतैया, तेलम शंकर, मिच्चा गणेश एवं दुब्बा सम्मैया के रूप में हुई है।

छत्तीसगढ़ की बस्तर संभाग पुलिस ने दो विभिन्न घटनाओं में शामिल सात नक्सलियों को गिरफ्तार किया है।बस्तर पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि थाना भद्राकाली से कल एक संयुक्त दल नक्सली तलाशी अभियान पर पोषणपल्ली की ओर रवाना हुआ था। गश्ती दल ने सूचना के आधार पर ग्राम पोषणपल्ली एवं ग्राम बामनपुर से पांच नक्सलियों निलैया मट्टी, मट्टी कांतैया, तेलम शंकर, मिच्चा गणेश एवं दुब्बा सम्मैया को गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि ये सभी नक्सली पिछले साल 07 नवंबर को मार्ग पर सुरक्षा डयूटी में निकली पुलिस पार्टी पर आईइडी विस्फोट की घटना में शामिल थे। उस घटना में एक आरक्षक संतोष यादव शहीद हो गये थे।

एक अन्य कार्रवाई में सुकमा जिले की कूकानार थाना पुलिस ने गश्त सर्चिंग के दौरान जंगल से एक कमांडर पोडिय़ामी कोसा सहित एक अन्य नक्सली हड़मा सोढ़ी को धर दबोचा। पोडिय़ामी कोसा एक लाख का इनामी नक्सली है।