अजमेर : आईपीएल के मैच पर सट्टा लगाते सात लोग अरेस्ट

अजमेर। राजस्थान में अजमेर के गंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने बीती रात दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेले गए आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।

थाना अधिकारी धर्मवीर सिंह ने शुक्रवार को बताया कि बीके कॉल नगर में दौलतराम सिंधी के मकान पर किराए पर रहने वाले सीकर एवं जयपुर के दो-दो युवकों को गिरफ्तार किया गया जो आईपीएल पर सट्टा लगा रहे थे। आरोपियों के पास से एक करोड़ 55 लाख रुपए का हिसाब बरामद होने के साथ साथ दो लैपटॉप, 31 मोबाइल हैंडसेट, एक अटेची बरामद की गई है।

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में सीकर के नीरज और सुरेश तथा जयपुर के धनंजय और गौरव हैं जो किराए के मकान का सट्टेबाजी के काम में उपयोग करते थे। पुलिस चारों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

इस बीच हरियाणा की सिरसा सीआईए पुलिस ने राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल के बीच आईपीएल टी-20 क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में तीन लोगों को स्थानीय डीसी कालोनी क्षेत्र से गिरफ्तार कर इनके कब्जे से 24 मोबाइल फोन, एक लैपटॉप, एक एलईडी टीवी, पांच हजार रुपए नगद और अन्य सामान बरामद किया है।

पुलिस अधीक्षक भूपेंद्र सिंह ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए लोगों की पहचान रानिया रोड निवासी मेजर सेठी उर्फ रोमी, डिंग निवासी अमित और फतेहाबाद निवासी घनश्याम के रूप में हुई है। पकड़े गए आरोपियों समेत छह लोगों के खिलाफ सिविल लाइन्स थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई है।

सिंह ने बताया कि सीआईए प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल के बीच खेले जा रहे आईपीएल टी-20 क्रिकेट मैच पर कुछ लोग डीसी कालोनी स्थित एक मकान में मोबाइल फोन और लैपटाप के माध्यम से बड़े पैमाने पर क्रिकेट सट्टा चला रहे है।

इस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उक्त स्थान पर दबिश देकर क्रिकेट सट्टा लगा रहे तीन लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान एक आरोपी मौका पाकर फरार होने में कामयाब रहा। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों को अब अदालत में पेश कर इन्हें रिमांड पर लिया जाएगा तथा इनके सट्टा नेटवर्क के बारे में जानकारी हासिल की जाएगी।