भरतपुर : पुलिस हिरासत में मौत, सात पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

seven policemen line attach for man commits suicide in Kumher Thana lock up in Bharatpur
seven policemen line attach for man commits suicide in Kumher Thana lock up in Bharatpur

भरतपुर। राजस्थान में भरतपुर जिले के कुम्हेर थाने में पुलिस हिरासत में एक युवक की संदेहास्पद परिस्थितियों में मौत हो जाने के मामले में सात पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया गया है। युवक को शराब पीकर उत्पात मचाने के आरोप बीती रात हिरासत में लिया गया था।

मामले की तूल पकड़ने तथा लोगों के आक्रोश को देखते हुए मौके पर पंहुची आईजी मालिनी अग्रवाल के निर्देश पर कार्रवाई करते एक सहायक उप निरीक्षक, एक एच एम, 2 संतरी, 2 सिपाही तथा जीप चालक को तुरन्त प्रभाव से लाइन हाजिर किया गया है।

पुलिस के अनुसार आरोपी ने थाने की हवालात में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद से ही पुलिस एवं जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है।

इस घटना के बाद थाने पर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए तथा मृतक के परिजनों ने पुलिस पर प्रहलाद के साथ मारपीट करने के आरोप लगाए हैं। घटना के बाद गुस्साए लोगों ने थाने के बाहर जाम लगा दिया और पुलिस पर हत्या करने का आरोप लगाया है।

पुलिस के अनुसार बुधवार रात गश्त के दौरान पुलिस शराब पीकर उत्पात मचाने के आरोप में धापा नगला निवासी प्रहलाद चौधरी को पकड़ कर थाने ले आई थी। उसने रात को थाने के लॉकअप में कम्बल फाड़कर फांसी लगा ली।

घटना की जानकारी मिलने के बाद डीएम सन्देश नायक, रेंज आईजी मालिनी अग्रवाल, एस पी केशर सिंह सहित पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी थाने पहुंचे। शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। तनाव की स्थिति को देखते हुए भरतपुर के आरबीएम हॉस्पिटल में भी पुलिस की सुरक्षा बढ़ाई गई है।

एफएसएल टीम ने भी मौके पर जांच कर साक्ष्य एकत्रित किए हैं। मामले की संवेदनशीलता को देखते अधिकारियों ने परिजनों को घटना की न्यायिक जांच कराने का आश्वासन दिया है।