ब्रिटेन पार्लियामेंट के पास कार बैरियर से टकराई, कई घायल

Several injured as car hits barriers outside British parliament, driver arrested
Several injured as car hits barriers outside British parliament, driver arrested

लंदन। लंदन में मंगलवार को पार्लियामेंट भवन के बाहर एक कार के सुरक्षा बैरियर से टकरा जाने से कई राहगीर घायल हो गये और बाद में पुलिस ने कार चालक को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने बताया कि किसी भी राहगीर को गंभीर चोट नहीं आई है और अब तक यह पता नहीं चल सका है कि क्या यह टक्कर किसी आतंकवादी हमले के तहत मारी गई है। उन्होंने बताया कि एक पुरुष कार चला रहा था जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

भारतीय समयानुसार 12:07 बजे हुई इस टक्कर में बड़ी संख्या में राहगीर घायल हुए हैं। पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर जांच कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर पोस्ट वीडियो फुटेज में पुलिस द्वारा एक व्यक्ति को ले जाये जाते हुए दिखाया जा रहा है जिसके हाथों में हथकड़ी लगी हुई है।

एक चश्मदीद ने बताया कि कार सवार व्यक्ति तेज रफ्तार में पार्लियामेंट की ओर जा रहा था। यह सामान्य नहीं है। यह मामूली दिखने वाली दुर्घटना नहीं है। उसने कहा कि उसे लगता है कि यह सुनियोजित और बहुत गंभीर घटना है।

टेलीविजन तस्वीरों में पुलिसकर्मी एक वाहन की ओर बंदूक ताने नजर आ रहे हैं जो पार्लियामेंट की मुख्य इमारत में प्रवेश करने वाले रास्ते में घुसा हुआ है। घटना के बाद पार्लियामेंट के पास स्थित वेस्टमिंस्टर अंडरग्राउंड स्टेशन बंद कर दिया गया है और पार्लियामेंट की घेराबंदी कर दी गयी है। किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जा रही है।