सिखों के विरुद्ध टिप्पणी करने के लिए कंगना रनौत को अरेस्ट किया जाए:जागीर कौर

अमृतसर। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की प्रधान बीबी जागीर कौर ने सिख समुदाय के खिलाफ टिप्पणी करने के लिए अभिनेत्री कंगना रनौत को गिरफ्तार करने की मांग की है।

एसजीपीसी अध्यक्ष ने सोमवार को कहा कि कंगना रनौत ने सिखों के प्रति जानबूझकर आपत्तिजनक पोस्टें डाल रही हैं जिसके गंभीर परिणाम हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि कंगना द्वारा कृषि कानूनों को वापस लेने की निंदा करके सिखों को आतंकवादी कहना और 1984 में प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की तरफ से सिखों के ख़िलाफ़ की कार्रवाई की तारीफ करना उसकी बीमार मानसिकता को दर्शाता है।

बीबी जागीर कौर ने कहा कि कंगना ने शायद सिखों का इतिहास नहीं पढ़ा, यदि पढ़ा होता तो उसे इस बात की समझ होती कि इन सिखों की वजह से ही देश आज़ाद हवा में सांस ले पा रहा है। देश की आज़ादी के लिए 80 प्रतिशत से अधिक बलिदान सिखों ने ही दिए हैं। कंगना को अपनी बुद्धिहीनता से देश के हालात को ख़राब नहीं करना चाहिए।

बीबी जागीर कौर ने कहा कि इस अदाकारा को तुरंत गिरफ़्तार किया जाए और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की धाराओं के अंतर्गत मामला दर्ज करके कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि कंगना रनौत के विरुद्ध दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति की तरफ से कार्यवाही शुरू की गई है, जिसका एसजीपीसी हर स्तर पर सहयोग करेगी।