बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट के प्रमुख बने शब्बीर खंडवाला

Shabbir Khandwala becomes head of BCCI Anti Corruption Unit
Shabbir Khandwala becomes head of BCCI Anti Corruption Unit

नई दिल्ली। गुजरात के पूर्व पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) रह चुके शब्बीर हुसैन शेखदाम खंडवाला को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बाेर्ड (बीसीसीआई) की एंटी करप्शन यूनिट का प्रमुख बनाया गया है।

1973 बैच के आईपीएस अधिकारी खंडवाला ने सोमवार को अजीत सिंह से यह पदभार संभाला, जिनका कार्यकाल गत 31 मार्च को समाप्त हो गया था। वर्ष 2010 के अंत में गुजरात के डीजीपी के रूप में सेवानिवृत्त होने के बाद 70 वर्षीय खंडवाला ने एस्सार समूह के साथ सलाहकार के रूप में काम किया और केंद्र सरकार की लोकपाल खोज समिति का भी हिस्सा रहे।

खंडवाला ने नियुक्ति के बाद कहा, यह बड़े सम्मान की बात है कि मैं बीसीसीआई का हिस्सा बना हूं जो दुनिया में सबसे अच्छी चलने वाली क्रिकेट संस्था है। सुरक्षा मामलों पर मेरी विशेषज्ञता के अलावा, इस खेल के प्रति मेरा प्यार ही मुझे इस भूमिका को निभाने में मदद करेगा। मैं अपने पूर्ववर्ती को भी अच्छा काम करने और भारतीय क्रिकेट की छवि को साफ रखने के लिए बधाई देना चाहता हूं।

उल्लेखनीय है कि खंडवावाला आईपीएल 2021 की शुरुआत से पहले सात अप्रैल को चेन्नई पहुंचेंगे। आधिकारिक रूप से नियुक्ति से पहले उन्होंने गत 28 मार्च को पुणे में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे में भी भाग लिया था।