शाहरूख खान ने अभी तक अपनी डेब्यू फिल्म दीवाना नहीं देखी

Shah Rukh Khan has not seen his debut movie Deewana
Shah Rukh Khan has not seen his debut movie Deewana

मुंबई। बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख खान ने अभी तक अपनी डेब्यू फिल्म दीवाना नहीं देखी है। शाहरूख ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1992 में प्रदर्शित फिल्म दीवाना से की थी। शाहरुख ने अभीतक अपनी यह फिल्म नही देखी है।

शाहरुख ने बताया है कि 27 साल बीत जाने के बावजूद वह अपनी डेब्यू फिल्म दीवाना नहीं देख पाए हैं। उन्होंने इसकी वजह भी बताई है। शाहरुख ने बताया कि यदि मैं फिल्म से जुड़े प्रोसेस को एन्जॉय नहीं करता हूं, तो मैं उन्हें नहीं देखता। ये पसंद या नापसंद का मामला नहीं है।

मुझे बस ऐसा लगता है कि यदि मुझे फिल्म शूट करने के दौरान मजा नहीं आ रहा है तो मैं उस फिल्म को नहीं देखता हूं। फिर चाहे वो फिल्म कितनी भी बड़ी ब्लॉकबस्टर हो या लोगों द्वारा कितनी ही पसंद की गई हो। मुझे ऐसी फिल्म देखने पर याद आता है कि वो प्रोसेस अच्छा नहीं था।

शाहरुख ने कहा कि हर किसी की तरह ही मैं भी अपनी फिल्मों के लिए बहुत मेहनत करता हूं और मैं इन फिल्मों को बनाने के दौरान उस प्रोसेस को एन्जॉय करना चाहता हूं। क्योंकि यदि ऐसा नहीं होता है तो उस फिल्म से कहीं न कहीं मैं दूरी फील करने लगता हूं।

यही वजह है कि दीवाना जैसी फिल्मों ने मुझे स्टार बनाया, लेकिन मैंने अबतक ये फिल्म नहीं देखी है क्योंकि इस फिल्म के दौरान जो प्रोसेस था वो मुझे पसंद नहीं आया था।