कोरोना से जंग में मदद के लिए आगे आए शाहरुख खान

मुंबई। बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान कोरोना वायरस (कोविड-19) के खिलाफ लड़ाई में डोनेशन देने का एलान किया है।

प्रधानमंत्री ने कोरोनावायरस से जंग के लिए देश के लोगों से राहत राशि डोनेट करने की अपील की थी।शाहरुख खान भी कोरोना वायरस से जंग में सामने आए हैं। शाहरुख खान ने पीएम केयर्स फंड में डोनेट करने के साथ-साथ कई और मदद का भी ऐलान किया है। उनकी फिल्म प्रोडक्शन कंपनी रेड चिली की तरफ से ट्वीट कर यह जानकारी दी गई:

1. पीएम-केयर्स फंडः शाहरुख खान, गौरी खान, जूही चावला और जय मेहता की आईपीएल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स पीएम केयर्स फंड में दान करेगी।
2. महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंडः गौरी खान और शाहरुख खान की एंटरटेनमेंट कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट महाराष्ट्र सीएम रिलीफ फंड में दान करेगी।
3. पीपीई किट्सः कोलकाता नाइटराइडर्स और मीर फाउंडेशन मिलकर पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र में हेल्थ वर्कर्स को 50000 पीपीई किट उपलब्ध कराएंगे।
4. एक साथ-द अर्थ फाउंडेशनः मीर फाउंडेशन, एक साथ-द अर्थ फाउंडेशन के साथ मिलकर मुंबई में लगभग 5,500 परिवारों को एक महीने तक खाना देंगे। इसके साथ एक किचन भी बनाया जाएगा, जहां लगभग 2000 ऐसे लोगों के लिए खाना बनेगा जिनके पास खाना पहुंच नहीं पाता है।
5. रोटी फाउंडेशनः मीर फाउंडेशन, रोटी फाउंडेशन के साथ मिलकर प्रति दिन 10000 लोगों के लिए एक महीने के लिए तीन लाख मील किट्स उपलब्ध कराएगा।
6. वर्किंग पीपल्स चार्टरः मीर फाउंडेशन इनके साथ मिलकर दिल्ली में 2,500 मजदूरों को कम-से-कम एक महीने तक जरूरी ग्रोसरी आइटम्स देगा।
7. एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिएः मीर फाउंडेशन यूपी, बिहार, वेस्ट बंगाल और उत्तराखंड की 100 एसिड अटैक सर्वाइवर्स को मासिक भत्ता देगा और उनकी बुनियादी जरूरतों का ख्याल रखेगा।

शाहरुख़ ने ट्वीट कर कहा किइस दौर में उन लोगों को, जो आपके लिए अनथक काम कर रहे हैं, जो आपसे संबंधित भी नहीं, शायद आप से अनजान भी हैं… यह एहसास करवाना है कि वो अकेले नहीं हैं। आइए, यह सुनिश्चित करें कि हममें से सभी अपना योगदान दें और एक-दूसरे की देखभाल करें। भारत और सारे भारतीय एक परिवार हैं।