शाहजहांपुर में धार्मिक ग्रंथ कुरान जलाने से उपजा तनाव

Man arrested for sacrilege bid at mosque in Shahjahanpur

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले में नगर कोतवाली क्षेत्र में एक धार्मिक ग्रंथ के जले हुए पन्ने बरामद होने के बाद गुरुवार को तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई।

पुलिस के अनुसार शहर के बाडूजइ्र इलाके में एक धार्मिक स्थल से जले हुए पन्ने बरामद होने की सूचना तेजी से इलाके में फैल गई। इसके बाद समुदाय विशेष के लोग बरामदगी वाले स्थान पर एकत्र होकर विरोध प्रदर्शन करने लगे।

इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस बल के साथ जिले के पुलिस अधीक्षक तत्काल पहुंचे और उक्त समुदाय के धर्मगुरुओं की शिकायत पर मामले की एफआईआर दर्ज करने का आश्वासन दिया। इसके बाद भीड़ छंटने लगी।

इसके कुछ समय बाद कुछ अराजक तत्वों ने नारेबाजी करते हुए बेरी चौकी तिराहे पर लगे भाजपा के पोस्टर बैनरों काे आग लगा दी। भीड़ को तितर बितर कर स्थिति को काबू में करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयाेग करना पड़ा।

पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को तत्काल घटना स्थल पर रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि कोतवाली पुलिस थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है।

इसके अलावा इस वारदात को अंजाम देने वालों की पहचान की जा रही है, जिससे इनकी गिरफ्तारी की जा सके। इसके लिए इलाके के सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं। इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।