मुस्लिमों समाज को आगे लाने के लिए दिया जाना चाहिए टिकट : पठान

अजमेर। अजमेर स्थित सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह कमेटी के सदर अमीन पठान ने कहा है कि देश में मुस्लिम समाज को आगे लाने के लिए आगामी लोकसभा चुनाव में राजस्थान के साथ अन्य प्रदेशों से भी मुस्लिम प्रतिनिधियों को टिकट दिया जाना चाहिए ताकि समाज के प्रतिनिधि जीतकर लोकसभा पहुंचे और समाज का उत्थान कर सके।

पठान रविवार को अजमेर के सूचना केंद्र में शेख अब्बासी समाज के प्रतिभा सम्मान समारोह में शिरकत करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि देश का मुस्लिम समाज शिक्षा एवं रोजगार के मामले में पिछड़ा हुआ है।

समाज के लोगों को देश में प्रतिनिधित्व मिलता जरूर है लेकिन आज तक समाज की दिशा और दशा में सुधार नहीं हुआ है। उन्होंने समाज की भावनाओं के जरिए यह मांग की कि आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा की ओर से मुस्लिम समाज के प्रतिनिधियों को उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए।

उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने झूठे वादे कर प्रदेश में सरकार बनाई हैं। राजस्थान में पिछले विधानसभा चुनाव मे भाजपा और कांग्रेस को लगभग बराबर के मत मिले, परिणामों ने साफ जाहिर किया कि दोनों के बीच मतांतर कम ही रहा। उन्होंने दावा किया कि आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा प्रदेश की सभी पच्चीस सीटों पर जीतकर विजय हासिल करेगी।

राजस्थान शेख अब्बासी महासभा अजमेर का सम्मान समारोह

राजस्थान शेख अब्बासी महासभा अजमेर द्बारा सूचना केन्द्र में रविवार को अब्बासी समाज की छात्र, छात्राओं वे समाज के हाजियों का सम्मान और भामाशाहों व पत्रकारों का सम्मान भी किया गया।

सदर हाजी शकील अब्बासी ने बताया की ये कार्यक्रम अब्बासी समाज का दूसरा कार्यक्रम है
इस मौके पर बच्चों को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र प्रदान किया। मलेशिया में आयोजित एथलेटिक्स प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल हासिल करने वाली अफ्शा जबी अब्बासी को दरगाह कमेटी के चेयरमेन अमीन पठान ने 11000 हजार रुपए देने की घोषणा की।

समाज के उमरदिन अब्बासी ने बताया कि संस्था को सहयोग प्रदान करने वाले भामाशाह और सय्यद जादगान, अन्जुमन यादगार कमेटी का भी समाज द्वारा सम्मान किया गया।

इस मौके पर पूर्व शिक्षा मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ, महेंद्र सिह रलावता, दरगाह कमेटी के चेयरमेन अमीन पठान, महिला कांग्रेस की शहर अध्यक्ष सबा खान, कांगेस अल्पसंख्यक अध्यक्ष अब्दुल रशीद, भाजपा अल्पसंख्यक अध्यक्ष शफीक खान, मौलाना मोइनुद्दीन साहब, अजीम उर्फ़ अज्जू भाई आदि ने शिरकत की।