प्रतिबंध के बाद शाकिब अल हसन की हो सकती है टीम में वापसी

ढाका। भ्रष्टाचार के मामले में प्रतिबंध झेल रहे बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन इस वर्ष श्रीलंका दौरे के लिए टीम में वापसी कर सकते हैं। शाकिब पर लगा प्रतिबंध 29 अक्टूबर को खत्म हो रहा है।

शाकिब श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की प्रस्तावित टी-20 सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं। बंगलादेश के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो के अनुसार शाकिब की क्रिकेट के मैदान पर वापसी उनके फिटनेस स्तर पर निर्भर करेगी। कोच के मुताबिक शाकिब का एक वर्ष तक टीम से बाहर रहना टीम के बाकी खिलाड़ियों से अधिक अलग नहीं है, जो 6-7 महीने से क्रिकेट से दूर हैं।

डोमिंगो ने कहा कि मुझे लगता है कि शाकिब का एक वर्ष के लिए टीम से बाहर रखा जाना टीम के बाकी सदस्यों से बहुत अलग नहीं है। हमें उम्मीद है कि सभी खिलाड़ी फिट हैं। ऐसे मानक हैं जो उन्हें फिटनेस स्तर के संदर्भ में हासिल करने की जरूरत है। हमें शाकिब के अलावा बाकी खिलाड़ियों के लिए कुछ तरह की क्रिकेट को आयोजित करना होगा।

किसी तरह की क्रिकेट खेले बिना अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना मुश्किल होता है। हमें कोशिश करनी होगी कि वह कुछ मैच खेल सकें। वह एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी है इसलिए मुझे भरोसा है कि वह जल्द ही वापसी करेंगे, लेकिन फिटनेस एक महत्वपूर्ण चीज है।

उन्होंने कहा कि हालांकि, शाकिब को एक निलंबित क्रिकेटर के रूप में अनौपचारिक क्रिकेट मैच खेलना होगा और ऐसे में बहुत सारी चीजें अगले कुछ महीनों के दौरान उनकी फिटनेस और नेट अभ्यास पर निर्भर करेगी। इसके संदर्भ में में चयनकर्ताओं के साथ चर्चा करनी होगी।

मुझे नहीं लगता कि वह 29 अक्टूबर से पहले कोई आधिकारिक मैच खेल सकता है, इसलिए वह जो भी मैच खेलता है वह गैर आधिकारिक मैच होना चाहिए। यह अंतर-टीम मैच भी हो सकता है, लेकिन हमें स्पष्ट करने की आवश्यक्ता है कि उसे इसको खेलने की अनुमति है।

इस बीच श्रीलंका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहन डी सिल्वा ने कहा है कि दोनों बोर्ड के बीच 24 सितंबर को बंगलादेश के रवाना होने की तारीख पर सहमति बन गई है। डी सिल्वा ने ढाका के एक टीवी चैनल को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि बांग्लादेश तीन टी-20 और तीन टेस्ट खेलना चाहते है जबकि श्रीलंका वास्तव में उनके साथ एक टेस्ट को कम कर फिर टी-20 खेलने पर विचार करने को कह रहा है। श्रीलंका एक या दो दिन में इसकी पुष्टि कर पाएगा।