मोहम्मद शमी को तीन विकेट, गेंदबाज़ों का महंगा प्रदर्शन

Shami three wickets in ind v aus practice match
Shami three wickets in ind v aus practice match

सिडनी । भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी और उमेश यादव के शुरूआती महंगे ओवरों से क्रिकेट आस्ट्रेलिया एकादश के ओपनरों डी आर्की शार्ट और मैक्स ब्राएंट ने अपनी धमाकेदार अर्धशतकीय पारियों से टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया और मेजबान टीम ने अभ्यास मैच के तीसरे दिन शुक्रवार को खेल की समाप्ति तक छह विकेट पर 356 रन बना लिये।

सीए एकादश अब भारत के स्कोर से दो रन पीछे है और उसके चार विकेट शेष हैं। भारतीय टीम ने कल अपनी पहली पारी में सभी विकेट गंवाकर 358 रन बनाये थे। लेकिन मेजबान टीम के बल्लेबाज़ों का प्रदर्शन भारतीय गेंदबाजों के सामने काफी प्रभावशाली रहा और शार्ट तथा मैक्स ने पहले ही विकेट के लिये 114 रन जोड़ दिये। दिन की समाप्ति तक सीए एकादश की पारी में दो और बल्लेबाज़ों ने अर्धशतक जोड़ दिये। निचले क्रम के बल्लेबाज़ों हेनरी नीलसन नाबाद 56 और आरोन हार्डी नाबाद 69 रन बनाकर क्रीज़ पर हैं।

भारतीय तेज़ गेंदबाजाें शमी और उमेश ने शुरूआत में महंगे ओवर डाले और पांच रन प्रति ओवर से रन लुटाये और भारतीय कप्तान विराट कोहली निराशा यह देखते रह जबकि थोड़ी देर बाद भारतीय युवा ओपनर पृथ्वी शॉ टखने की चोट लगाकर अस्पताल पहुंच गये। पृथ्वी छह दिसंबर से शुरू होने वाले पहले एडिलेड टेस्ट से बाहर हो गये हैं जिसने गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी क्रम को लेकर भी भारत की चिंता बढ़ा दी है।