लंबी बीमारी के बाद मुंबई में अभिनेत्री शम्मी का निधन

Actress Shammi passes away 6 Mar 2018
Actress Shammi passes away 6 Mar 2018

SABGURU NEWS | नई दिल्ली 89 वर्षीय दिग्गज अभिनेत्री शम्मी का निधन सोमवार रात लंबी बीमारी के बाद मुंबई में हुआ।  शम्मी को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में उनके चाहते वाले शम्मी आंटी के नाम से संबोधित किया करते थे।

उन्होंने 200 से ज्यादा फिल्मों के अलावा ‘देख भाई देख’, ‘जबान संभाल के’, ‘श्रीमान श्रीमति’, ‘कभी ये कभी वो’, फिल्‍मी चक्‍कर’ जैसे टीवी शोज में काम किया है।  आखिरी बार फराह खान और बोमन ईरानी की फिल्म ‘शीरी फरहाद की तो निकल पड़ी’ में नजर आईं शम्मी का असली नाम नर्गिस राबदी था।

दुनिया से अलविदा कह चुकीं शम्मी को अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर श्रद्धांजलि दी है।  उनके निधन पर भावुक हुए बिग बी ने लिखा, “बेहतरीन अदाकारा, फिल्म इंडस्ट्री को अपने सालों के यागदान देने के बाद दुनिया से अलविदा कह गई।  उनकी तबियत लंबे समय से खराब चल रही थी।  दुखद।  धीरे-धीरे सभी जा रहे हैं

बता दें, शम्मी ने मधुबाला, नर्गिस, दिलीप कुमार जैसे वेटरन के साथ भी काम किया है।  18 साल की उम्र में उन्होंने फिल्म ‘उस्ताद पेड्रो’ से अपने करियर की शुरुआत की थी।  उनकी यादगार फिल्मों में ‘मल्हार’, ‘संगदिल’, ‘हाफ टिकट’, ‘जब जब फूल खिले’, ‘सजन’, ‘डोली’, ‘उपकार’, ‘इत्तेफाक’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो