183 साल बाद | इन राशियों पर हो सकता है शनि का प्रकोप

shani dev ka prakop after 183 years
shani dev ka prakop after 183 years

शनि का प्रकोप | तेज गर्मी के साथ अब 183 साल बाद शनि का प्रकोप भी बहुत तेज हो सकता है 3 दिन बाद यानी 15 जून जो कि शनिदेव का दिन है आपको बता दें इस बार ग्रहों के चक्र के अनुसार शनिदेव का प्रकोप कर्क, मकर एवं वृश्चिक राशि पर पड़ सकता है और इसके चलते उन्हें कई मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है। शनि के प्रकोप से बचने के लिए आप नीचे दिए गए उपाय अपना सकते है।

पराय व्यक्ति और स्त्री से दूर रहे

ध्यान रहे किसी भी पराय व्यक्ति से जुड़ने से पहले उसके बारे में सोच विचार कर लें और साथ ही में कोई भी नया काम शुरू करने से पहले उसके फायदे और नुकसान के बारे में विचार कर लें। साथ ही में यदि आप घर पर अपने कोई चीज नई खरीद कर लेकर आ रहे हैं तो यह ध्यान दें कि वह किस दिन लेकर आ रहे हैं शनिवार के दिन कोई भी नई चीज खरीद करने से बचें।

कुछ खाए पिए बिना पैदल चलकर अपने नजदीकी शनि मंदिर तक जाएं

शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए आप उन्हें तेल चढ़ाएं और माला भी चढ़ाएं और जितना हो सके घर में सभी लोगों को उनकी पूजा करें तो हो सकता है चल सकता है। यदि आप इसके लिए कहीं और अन्य उपाय करना चाहते हैं। तो शनिवार के दिन बिना कुछ खाए पिए बिना पैदल चलकर अपने नजदीकी शनि मंदिर तक चाहिए और अपने हाथों से उन्हें तेल चढाये, हो सके तो गरीबों में दान करें और उन्हें कुछ भोजन भी करायें और पशु पक्षियों को भी चारा वह पानी पिलाएं तो इससे अपने मदद अच्छे से होगी और शनि के प्रकोप से बच पायंगे।