राज्यसभा सीट के लिए शरद यादव जेल में लालू से मिले : जद (यू)

Sharad Yadav meets Lalu yadav in jail for Rajya Sabha seat : JD (U)
Sharad Yadav meets Lalu yadav in jail for Rajya Sabha seat : JD (U)

पटना। जनता दल (युनाइटेड) के बागी नेता शरद यादव ने सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद से रांची के जेल में मुलाकात की। इस मुलाकात पर ताना मारते हुए जद (यू) प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि शरद यादव राज्यसभा सीट को लेकर बेचैन हैं, इसीलिए वह जेल तक गए।

नीरज कुमार को जद (यू) के अध्यक्ष व बिहार के मुख्यमंत्री का करीबी माना जाता है। उन्होंने कहा कि शरद यादव राज्यसभा की एक सीट के लिए लालू प्रसाद से जेल में मिले थे। जद (यू) नेता ने कहा कि यह हताशा के अलावा कुछ भी नहीं है।

शरद यादव को राज्यसभा से दिसंबर 2017 में अयोग्य करार दे दिया गया था। यह कदम उनके पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर उठाया गया था।

शरद यादव ने जुलाई 2017 में महागठबंधन तोड़कर भाजपा से हाथ मिलाने के नीतीश कुमार के फैसले का विरोध करते हुए विद्रोह कर दिया था। महागठबंधन में कांग्रेस, जद (यू), राजद शामिल थे।

वैसे, लालू से जेल में मिलने वाले नेताओं में सिर्फ शरद यादव ही नहीं हैं। भाजपा की सहयोगी हिंदुस्तान आवामी मंच के राज्य इकाई के प्रमुख बृशेन पटेल ने राजद प्रमुख लालू से जनवरी में मुलाकात की।

पटेल के बाद जद (यू) के दूसरे बागी नेता उदय नारायण चौधरी ने झारखंड जेल में लालू से मुलाकात की थी। भाजपा के सहयोगी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के उपेंद्र कुशवाहा भी राजद प्रमुख से संपर्क में हैं।