दूसरा टीका लगाने के दो सप्ताह बाद शशि थरुर कोरोना संक्रमित

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद शशि थरूर कोरोना टीके कोविशिल्ड की दूसरी खुराक लेने के महज 13 दिनों के बाद बुधवार को कोरोना से संक्रमित पाए गए। केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद ने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि जांच के लिए दो दिनों तक तथा जांच रिपोर्ट के लिए डेढ़ दिनों के इंतजार के बाद मैं कोरोना से संक्रमित पाया गया हूं। थरूर ने कहा कि उन्होंने कोविशिल्ड की दूसरी खुराक आठ अप्रैल को ली थी तथा उम्मीद की थी कि अब कोरोना वायरस का अब बहुत असर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि इसलिए हमारे पास यह उम्मीद करने का हर कारण है कि टीके संक्रमण को रोक नहीं सकते हैं, वे कोविड वायरस के प्रभाव को मध्यम करेंगे।

थरूर के अलावा उनकी बहन तथा 85 वर्षीय मां भी कोरोना से संक्रमित है। थरूर कांग्रेस पार्टी के उन वरिष्ठ नेताओं में शामिल हो गए हैं जो हाल में कोरोना से संक्रमित हुए हैं। लोकसभा में पार्टी के संसदीय दल के नेता एवं पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी भी आज ही कोरोना से संक्रमित हुए हैं।

ससे पहले मंगलवार को कांग्रेस के प्रमुख नेता राहुल गांधी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। इससे ठीक एक दिन पहले कोरोना टीके की दोनों खुराक ले चुके पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोरोना से संक्रमित हुए थे। सिंह ने कोरोना टीके कोवैक्सिन की दूसरी खुराक गत तीन अप्रैल को ली थी।