17 सितंबर से शुरू होगी शेखावाटी विश्वविद्यालय की परीक्षाएं

Shekhawati University final year timetable for remaining examination released
Shekhawati University final year timetable for remaining examination released

झुंझुनू। राजस्थान में सीकर के पंडित दीनदयाल उपाध्याय शेखावाटी विश्वविद्यालय सीकर ने अंतिम वर्ष की शेष परीक्षाओं की समय सारिणी जारी कर दी हैै।

परीक्षा नियंत्रक डॉ. मुनेश कुमार ने आज बताया कि स्नातक और स्नातकोत्तर के नियमित एवं स्वयंपाठी विद्यार्थियों की परीक्षाएं 17 सितंबर से शुरू होगी। इसके लिये प्रवेश पत्र भी जारी कर दिए गए हैं। कोरोना संक्रमण के मद्देनजर इस बार परीक्षा की समयावधि में कटौती की गई है।

उन्होंने बताया कि पहले तीन घंटे होने वाला पेपर अब दो घंटे का होगा। इसके अलावा विद्यार्थियों को प्रश्नों को लेकर भी बाध्यता नहीं रहेगी। विद्यार्थियों को पहले जहां पांच प्रश्न करने अनिवार्य थे, अब वहां कोई भी तीन ही प्रश्न हल करने होंगे।

उन्होंने बताया कि स्नातक तथा स्नातकोत्तर की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 17 सितंबर से शुरू होगी। स्नातक की सभी परीक्षाएं द्वितीय पारी में दोपहर साढ़े ग्यारह बजे से डेढ़ बजे तक होगी जबकि स्नातकोत्तर की परीक्षाएं दो पारियों में संपन्न होंगी।

डॉ कुमार ने बताया कि परीक्षा के दौरान प्रत्येक विद्यार्थी को मास्क अनिवार्य रूप से लगाकर आना होगा। बिना मास्क के परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि परीक्षा से एक घंटे पहले विद्यार्थियों को केंद्र पर पहुंचना होगा। थर्मल स्क्रिनिंग, सोशल डिस्टेंस एवं सेनेटाइजर के बाद प्रवेश दिया जाएगा।