शिल्पा शेट्टी ने दिलकश अदाओं से दर्शकों को दीवाना बनाया

Shilpa Shetty Bollywood career
Shilpa Shetty Bollywood career

मुंबई। बॉलीवुड में शिल्पा शेट्टी का नाम एक ऐसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार किया जाता है जिन्होंने अपनी दिलकश अदाओं से दो दशक से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया हुआ है।

कर्नाटक के मैंगलोर शहर में 8 जून 1974 को जन्मी शिल्पा शेट्टी ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1991 में महज 16 वर्ष की उम्र में लिम्का के विज्ञापन से की। उन्होंने बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1993 में प्रदर्शित फिल्म बाजीगर से की। इस फिल्म में शिल्पा ने शाहरुख खान की प्रेयसी की भूमिका निभाई थी।

शिल्पा ने अपने सिने करियर में उस दौर के सभी दिग्गज कलाकार अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, सलमान खान और गोविंदा के साथ काम किया है। वर्ष 2009 में शिल्पा ने जानेमाने उद्योगपति राज कुंद्रा के साथ विवाह कर लिया। शिल्पा ने राज कुंद्रा के साथ मिलकर इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल टीम में हिस्सेदारी खरीदी है।

शिल्पा शेट्टी ने वर्ष 2014 में प्रदर्शित फिल्म ढ़िसकियाऊ से बतौर निर्माता अपने करियर की शुरूआत की है लेकिन यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी। शिल्पा इन दिनों बतौर अभिनेत्री फिल्म इंडस्ट्री में अधिक सक्रिय नहीं है। शिल्पा शेट्टी के करियर की उल्लेखनीय फिल्मों में मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, शूल, लाल बादशाह, धड़कन, फिर मिलेंगे, अपने आदि हैं।