प्रताप सरनाईक ने किरीट सोमैया पर ठोका 100 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा

ठाणे। महाराष्ट्र में ठाणे से शिव सेना के विधायक प्रताप सरनाईक ने आधारहीन तथा गौरजिम्मेदार आरोप लगाने को लेकर भारतीय जनता पार्टी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया के खिलाफ 100 करोड़ रुपए का मानहानि का मुकदमा दायर किया है।

सरनाईक ने गुरुवार को आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि सोमैया पिछले कई महीनों से मेरे खिलाफ तरह-तरह के आरोप लगा रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता द्वारा लगाए गए आरोप न केवल आधारहीन तथा गैरजिम्मेदार है, बल्कि इससे उनका (सरनाईक) का अपमान भी हुआ है।

उन्होंने कहा कि सोमैया मेरे खिलाफ मीडिया में बयान देने के अलावा बैनर लगाने सहित अन्य दुर्भावनापूर्ण तकनीकों का उपयोग करने में भी शामिल थे। शिव सेना विधायक सरनाईक ने कहा कि सोमैया की पत्नी तटीय विनियमन क्षेत्र (सीआरजेड) की जमीन पर शौचालयों के निर्माण और झूठे तरीकों का उपयोग करके पैसे प्राप्त करने के मामले में शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि चूंकि मैंने सोमैया की पत्नी के फर्जीवाड़े का पर्दाफाश किया है और सरकार ने इस मामले की जांच का आदेश दिया है, इसी वजह से सोमैया नाराज हैं और मेरे खिलाफ झूठे आरोप लगा रहे हैं।

सरनाइक ने कहा कि उन्होंने (सरनाईक) प्रस्तावित मुकदमे की चेतावनी देने सहित सभी कानूनी प्रक्रियाओं का पालन किया है। उन्होंने बताया कि यह विशेष दीवानी मुकदमा ठाणे की अदालत में दायर किया गया है।