संजय राउत की न्यायिक हिरासत अवधि तीन अक्टूबर तक बढ़ी

मुंबई। मुंबई की विशेष पीएमएलए अदालत ने गोरेगांव में पात्रा चॉल के पुनर्विकास में धन शोधन और वित्तीय अनियमितताओं में कथित संलिप्तता के मामले में शिवसेना नेता एवं सांसद संजय राउत की न्यायिक हिरासत की अवधि सोमवार को 14 दिनों के लिए बढ़ा दी।

संजय राउत की जमानत याचिका विशेष अदालत के समक्ष विचराधीन है जिस पर अब बुधवार को सुनवाई होगी। प्रवर्तन निदेशालय ने राउत को गत एक अगस्त को गिरफ्तार किया था। उन्हें आठ अगस्त को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। कुछ दिनों बाद उनकी पत्नी वर्षा से भी मामले में पूछताछ की गई थी। राउत शिवसेना अध्यक्ष एवं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी हैं।

मीडिया का कयास है मनसे-भाजपा गठबंधन:राज ठाकरे

नागपुर। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना अध्यक्ष राज ठाकरे ने अपनी पार्टी के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ गठबंधन की अटकलों पर विराम लगाते हुए सोमवार को कहा कि यह महज मीडिया का कयास है।

विदर्भ के दौरे पर आये श्री ठाकरे ने आज यहां प्रेस कांफ्रेंस में स्पष्ट किया कि मनसे-भाजपा गठबंधन मीडिया द्वारा लगाया जा रहा मात्र एक अनुमान है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और महाराष्ट्र भाजपा प्रमुख चंद्रशेखर बावनकुले के साथ अपनी बैठकों के संदर्भ में उन्होंने कहा कि इसमें व्यक्तिगत संबंधों और राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा हुई। उन्होंने दोहराया कि वर्तमान में मनसे ने किसी अन्य राजनीतिक दल के साथ कोई गठबंधन नहीं किया है।

उन्होंने जोर दिया कि उनकी पार्टी विदर्भ में आगामी निगम और अन्य स्थानीय स्व-निकाय चुनाव अपने बल पर लड़ेगी। उन्होंने विदर्भ में पार्टी के प्रदर्शन पर निराश जताते हुए मौजूदा निकाय को भंग करने की घोषणा की और कहा कि नवरात्र के बाद वह एक नये निकाय की घोषणा करेंगे।

वेदांत-फॉक्सकॉन परियोजना को महाराष्ट्र से गुजरात स्थानांतरित करने के संबंध में मनसे प्रमुख ने चिंता व्यक्त की और अन्य राज्यों द्वारा किए जा रहे आवश्यक सुविधाएं प्रदान करके बड़े संयंत्रों को लाने के बारे में गंभीर नहीं होने के लिए नेताओं की आलोचना की।