इस मदिर में मौजूद शिवलिंग बदलता है तीन रंग

Shivaling in this temple varies from three colors

Shivaling in this temple varies from three colors

सबगुरु न्यूज़| हमारा भारत देश मंदिरों के लिए जाना जाता है। यहां के खूबसूरत मंदिर देखने के लिए पूरी दुनिया से टूरिस्ट आते हैं, पर आज हम आपको एक ऐसे मंदिरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां पर मौजूद शिवलिंग दिन में तीन बार अपना रंग बदलता है। यह मंदिर राजस्थान के धौलपुर जिले में मौजूद है। ये मंदिर चंबल नदी के किनारे बना हुआ है। इस मंदिर का नाम अचलेश्वर महादेव मंदिर है, इस मंदिर में जो शिवलिंग मौजूद है, वह दिन में तीन बार अपना रंग बदलता है। इस मंदिर में मौजूद शिवलिंग का रंग सुबह के समय लाल हो जाता है, और दोपहर के समय में केसरिया और शाम को सांवला हो जाता है। ये मंदिर हजारों साल पुराना है। आज तक इनके रंग बदलने का कारण कोई भी समझ नहीं पाया है, यहां तक कि वैज्ञानिक भी इस शिवलिंग के रंग बदलने के कारण का पता नहीं लगा पाए हैं।

Video:देखिये आयेशा टाकिया का ये लेटेस्ट हॉट वीडियो, दिख रहीं हैं बेहद हॉट

इस मंदिर में एक रहस्य और भी है कि इस मंदिर में चढ़ाया जाने वाला जल कहां से आता है ये बात आज तक किसी को पता नहीं चल पायी है। शिवलिंग के नीचे एक प्राकृतिक पाताल गड्ढा मौजूद है जिसमे कितना भी पानी डाल दिया जाता है पर वो कभी नहीं भरता है। इस मंदिर में पंच धातु से बनी नंदी की एक विशाल प्रतिमा मौजूद है जिसका वजन 4 टन है।

Video:HOT VIDEO: देखिये संजय दत्त और उनकी वाइफ का ये हॉट प्राइवेट वीडियो

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो