बिहार में नालायक सरकार : शिवानंद तिवारी

Shivanand Tiwari attacks nitish kumar says Bihar mai nalayak sarkar
Shivanand Tiwari attacks nitish kumar says Bihar mai nalayak sarkar

पटना। राष्ट्रीय जनता दल के उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार को ‘नालायक सरकार’ करार दिया। यहां संवाददाताओं से बातचीत में तिवारी ने कहा कि बिहार में ऐसी नालायक सरकार कभी नहीं बनी थी। इस सरकार की नालायकियत के कई उदाहरण दिए जा सकते हैं, मगर एक ही उदहारण काफी है कि यह सरकार शहादत में भी भेदभाव करती है।

उन्होंने हालांकि बाद में यह भी कहा कि ‘नालायक’ कहना कोई गलत बात नहीं है। तिवारी ने कहा कि बिहार में आतंकी हमले में शहीद हुए किसी जांबाज सैनिक के परिवार को 10 लाख रुपए की सहायता दी जाती है और किसी को पांच लाख रुपए, यह भेदभाव क्यों?

राजद नेता ने स्पष्ट करते हुए कहा कि बिहार में शहीद सैनिकों के परिजनों को बिहार सरकार 10 लाख रुपए और अर्धसैन्य बलों के शहीद के परिजनों को केवल पांच लाख रुपए देती है।

उन्होंने पंजाब नेशनल बैंक घोटाले को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘न खाऊंगा और न ही खाने दूंगा’ वाली बात भी जुमला ही निकली।

तिवारी ने कहा कि विभिन्न एजेंसियों से कराए गए सर्वे से यह बात सामने आ चुकी है कि मोदी सरकार का ग्राफ तेजी से नीचे जा रहा है, ऐसे में 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सरकार को लोग उखाड़कर फेंक देंगे।