शिवराज सिंह चौहान ने काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा अर्चना

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्नी साधना सिंह के साथ उत्तर प्रदेश के वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना कर सभी की सुख समृद्धि की कामना की।

चौहान ने ट्वीट कर कहा कि तीनों लोकों से न्यारी काशी के विश्वनाथ मंदिर में देवाधिदेव महादेव के पूजन एवं दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। प्रभु से यही प्रार्थना कि हर घर-आंगन में सुख, समृद्धि एवं आनंद हो, सबका मंगल एवं कल्याण हो।

मुख्यमंत्री ने अपने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि काशी के विश्वनाथ कॉरिडोर में स्थापित शिव भक्त, लोकमाता श्रद्धेय अहिल्याबाई होल्कर जी के चरणों में प्रणाम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

लोकमाता का संपूर्ण जीवन जनसेवा, देशभर में मंदिरों, धर्मशालाओं और धार्मिक स्थलों के निर्माण में व्यतीत हुआ। माता का काशी से बहुत पुराना नाता है। लोकमाता अहिल्याबाई होल्कर जी को मुगल शासक औरंगजेब द्वारा मंदिर विध्वंस के पश्चात काशी विश्वनाथ मंदिर के पुनर्निर्माण का सौभाग्य प्राप्त हुआ।

उन्होंने कहा कि यह सुखद है कि लगभग 250 वर्षों पश्चात बाबा भोलेनाथ की कृपा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी इस अद्वितीय सुख की प्राप्ति हुई। शिव भक्त, लोकमाता अहिल्याबाई होल्कर जी का आशीर्वाद सर्वदा हम सब पर बना रहे। लोकमाता की दिखाए सेवा पथ पर चलते हुए वे जनसेवा और जगत के कल्याण के पवित्र ध्येय को पूर्ण कर सके, यही कामना करते हैं।