लहूलुहान हुआ श्रीलंकाई गेंदबाज़ रिषभ पंत के तेज़ तर्रार शॉट से

Rishabh Pant
Rishabh Pant

SABGURU NEWSW नई दिल्ली/कोलंबो विराट कोहली, एमएस धोनी और हार्दिक पांड्या की गैर-मौजूदगी में श्रीलंका पहुंची भारतीय टीम की नज़रें ट्राई सीरीज़ में कुछ नया करने पर हैं।

श्रीलंकाई टीम ने ज़रूर ये सपने सजाए होंगे कि इन दिग्गज़ों की गैर-हाज़िरी में वो भारतीय टीम पर दबाव बनाएं। लेकिन टीम इंडिया के एक युवा खिलाड़ी ने मुकाबले से पहले उनके इस सपना पर बड़ा प्रहार किया है।

जी हां अपने बल्ले का जौहर दिखा चुके इस युवा बल्लेबाज़ को एमएस धोनी के स्थान पर दिनेश कार्तिक के साथ टीम में जगह मिली है। लेकिन मुकाबले से पहले नेट प्रेक्टिस में ही उन्होंने अपनी पावर हिटिंग से विरोधी टीम के लिए चिंता बड़ा दी है। बीते दिन प्रेक्टिस सेशन में पंत तेज़ तर्रार बल्लेबाज़ी का अभ्यास कर रहे थे। तभी उन्हें गेंदबाज़ी कर रहा एक श्रीलंकाई गेंदबाज़ चोटिल हो गया।

रिषभ ने सीधे एक तेज़ तर्रार शॉट खेला। जो सीधे जाकर उस गेंदबाज़ के होठों पर लगी। बल्ले से निकला पंत का ये प्रहार इतना तेज़ था कि गेंदबाज़ बेसुध सा हो गया और उसके मुंह से खून निकलने लगा और इसके बाद भारतीय प्रेक्टिस भी कुछ देर के लिए रोक दी गई।

जिसके तुरंत बाद भारतीय टीम प्रबंधन ने तुंरत इसकी जानकारी श्रीलंकाई प्रबंधन को दी। जिन्होंने तुंरत इस खिलाड़ी को प्राइवेट वाहन से अस्पताल पहुंचाया।

रिषभ पंत लंबे 8 महीने के इंतज़ार के बाद भारतीय टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए है। अनुभवी दिनेश कार्तिक की मौजूदगी में अभी पंत का प्लेइंग इलेवन में शामिल होने पर संशय है। हालांकि पंत और कार्तिक की बल्लेबाज़ी शैली में भी अंतर है।

बाएं हाथ के इस विस्फोटक बल्लेबाज़ का पिछला सीज़न बेहद शानदार गया है। दिल्ली के लिए खेलने वाला ये स्टार सैय्यद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में धमाकेदार फॉर्म था। उन्होंने इस दौरान विस्फोटक अंदाज़ में महज़ 32 गेंदों में शतक ठोककर सुर्खियां बटौरी थीं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो