श्रमजीवी ट्रेन में बम की अफवाह से मचा हड़कंप, जांच के बाद राजगीर रवाना

12392 श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन बम की अफवाह
12392 श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन बम की अफवाह

वाराणसी । नई दिल्ली से बिहार के राजगीर जा रही गाड़ी संख्या 12392 श्रमजीवी एक्सप्रेस ट्रेन में मंगलवार तड़के बम रखने होने की सूचना से हड़कंप मच गया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि जौनपुर सिटी रेलवे स्टेशन से ट्रेन के रवाना होने के तत्काल बाद बाद तड़के करीब तीन बजकर 50 मिनट पर उत्तर रेलवे के लखनऊ स्थित नियंत्रण में सूचना मिली कि ट्रेन में बम रखा हुआ है। इस आधार पर करीब सुबह साढ़े चार बजे वाराणसी के शिवपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने पर ट्रेन को जांच के लिए रोका गया।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलते ही तत्काल डॉग स्वॉयड एवं बम निरोधक दस्ता समेत तमाम संबंधित सुरक्षाकर्मी शिवपुर स्टेशन पर पहुंचे। आरपीएफ, जीआरपीएफ सहित विभिन्न सुरक्षा एजेंसियों ने स्थानीय पुलिस की मदद से करीब डेढ़ घंटे तक पूरे ट्रेन की सघन तलाशी ली, लेकिन कहीं भी बम या कोई अन्य संदिग्ध चीज नहीं मिली। जांच के बाद सुबह छह बजकर पांच मिनट पर ट्रेन को अपने गणतव्य के लिए रवाना कर दिया गया।

उन्होंने बताया कि उत्तर रेलवे के एडीआरएम (लखनऊ) को किसी ने मोबाइल फोन कर के ट्रेन में बम होने की सूचना दी थी। राजकीय रेलवे पुलिस के सूत्रों ने बताया कि जिस मोबाइल नंबर के माध्यम से ट्रेन में बम रखे होने की सूचना दी गई थी, उसके बारे में विस्तृत जानकारी हासिल की जा रही है। शुरुआती जांच में पता चला कि सूचना देने के तत्काल बाद उस मोबाइल फोन को बंद कर दिया गया था।