खिताबी मुकाबले में ओलंपिक चैंपियन मारिन से हारीं सिंधू

Sindhu loses to Olympic champion Marin in title match
Sindhu loses to Olympic champion Marin in title match

बासेल। विश्व चैंपियन और दूसरी सीड भारत की पीवी सिंधू को स्विस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में रविवार को ओलम्पिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन के हाथों मात्र 35 मिनट में 12-21 5-21 से एक तरफा हार का सामना करना पड़ा।

सिंधू ने चौथी सीड डेनमार्क की मिया ब्लीचफेल्ट को 41 मिनट में शनिवार को 21-13, 21-19 से हराकर फाइनल में जगह बनायी थी लेकिन वह अपनी पुरानी प्रतिद्वंद्वी मारिन से पार नहीं पा सकीं। मारिन ने सिंधू को रियो ओलम्पिक के फ़ाइनल में और 2018 की विश्व चैंपियनशिप के फ़ाइनल में भी हराया था। सिंधू को हाल में इंडोनेशिया मास्टर्स में भी मारिन से हार का सामना करना पड़ा था। सिंधू का मारिन के खिलाफ अब 5-9 का करियर रिकॉर्ड हो गया है।

पुरुष वर्ग में चौथी सीड किदाम्बी श्रीकांतऔर पुरुष युगल में सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

श्रीकांत को सेमीफाइनल में हराने वाले शीर्ष वरीय डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन ने आठवीं सीड थाईलैंड के कुनलावुत वितिदशार्ण को 47 मिनट में 21-16 21-6 से हराकर पुरुष एकल का खिताब जीता। फ़्रांस ने मिश्रित युगल, डेनमार्क ने पुरुष युगल और मलेशिया ने महिला युगल का खिताब जीता।