अजमेर में सिन्धु सत्कार समिति ने निकाली स्वाभिमान रैली

sindhu swabhiman rally by sindhu satkar samiti in ajmer
sindhu swabhiman rally by sindhu satkar samiti in ajmer

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में सिंधु सत्कार समिति ने पिछले महीने छत्तीसगढ़ के दुर्ग में सिन्धी युवकों के साथ पुलिस द्वारा कथित दुर्व्यवहार को लेकर मंगलवार को स्वाभिमान रैली निकाली।

समिति ने इसके लिए स्वाभिमान मौन रैली निकालकर अपना रोष प्रकट किया। अजमेर के डाक बंगले से कलेक्ट्रेट तक सैंकड़ों सिन्धी समुदाय ने हाथों में तखतियां एवं बैनर लेकर विरोध जताते हुए पैदल मार्च किया और जिला कलेक्ट्रेट पहुंचकर जिला कलेक्टर गौरव गोयल को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग तथा प्रेस कौंसिल अॉफ इंडिया के नाम ज्ञापन देकर इस मामल में दोषी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

रैली में लोगों ने जहां विरोध स्वरूप हाथों में काली पट्टी बांधे रखी वहीं प्रतिकात्मक स्वरूप समाज का एक बुजुर्ग महात्मा गांधी का रूप धारण कर सड़कों पर निकला।

इस अवसर पर सिन्धु सत्कार समिति से जुड़े दीपक हासानी ने बताया कि सिंधी नवयुवकों के साथ पुलिस का अमानवीय व्यवहार तथा राष्ट्रीय सिंधी समाज को एक समाचार पत्र द्वारा पाकिस्तानी बताए जाने पर समाज में व्यापक आक्रोश है। उन्होंने मांग की कि सरकार को सिंधी समाज के स्वाभिमान को सुरक्षित रखने के लिए तत्काल कड़ा कदम उठाया जाना चाहिए।